ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़CGPSC और CBI जांच‌ पर बोले पूर्व सीएम भूपेश, 2008 घोटाले का किया जिक्र

CGPSC और CBI जांच‌ पर बोले पूर्व सीएम भूपेश, 2008 घोटाले का किया जिक्र

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से वापस लौटे हैं। राजधानी रायपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव की प्रदेश में तैयारी, कांग्रेस की न्याय यात्रा पर बोले

CGPSC और CBI जांच‌ पर बोले पूर्व सीएम भूपेश, 2008 घोटाले का किया जिक्र
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 05 Jan 2024 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे से वापस लौटे है। दिल्ली से वापस लौट के बाद पूर्व सीएम भूपेश ने एलायंस कमेटी की बैठक के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में चर्चित GCPSC मामले और सीबीआई जांच को लेकर अपनी बात रखी है। इसके साथ ही पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने न्याय यात्रा पर बोले भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री चंद्राकर पर तंज कसा है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री राजधानी रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा की जिसमें उन्होंने एलायंस कमेटी की बैठक को लेकर कहा कि इंडिया एलायंस कमेटी की रिपोर्ट को मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी को सौपा गया है। नौ राज्यों में एलाइंस पार्टनर के साथ सीट शेयरिंग करेंगे इस पर चर्चा की गई है। अलग-अलग राज्यों की प्रमुख पार्टियों के साथ आने वाले 7 और 9 तारीख को बैठक की जाएगी। भूपेश ने कहा कि इन चर्चाओं को लेकर लगातार बैठकों का दौर चलने वाला है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अजय चंद्राकर के द्वारा कांग्रेस पार्टी की न्याय यात्रा पर किए गए सवाल को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि अजय चंद्राकर अब सदमे से उबर आए हैं। मेरी पूरी सहानुभूति उनके साथ है।‌ भूपेश बघेल ने कहा कि वह सोच रहे थे कि मंत्रिमंडल में उन्हें लिया जाएगा पर दूध पर पड़ी मक्खी की तरह उन्हें निकाल कर फेंक दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की तैयारी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 9 तारीख को रायपुर आने वाले हैं। हमारे प्रभारी के आने के बाद लोकसभा की विस्तार से चर्चा की जाएगी। भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी जहां से यात्रा शुरू करेंगे वहां हम भी रहेंगे।‌

CGPSC और CBI जांच पर बोले भूपेश

इसके साथ ही भूपेश बघेल ने सीबीआई से सीजीपीएससी की जांच करवाने की बात को लेकर मौजूदा प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि साल 2008 में जो भाजपा सरकार के समय घोटाला हुआ था क्या उसे पर सीबीआई जांच करेगी। भूपेश बघेल ने कहा कि सीबीआई को देने से कुछ नहीं होगा, इस पर टाइम लिमिट तय होना जरूरी है। बघेल ने कहा कि सीबीआई जांच बहुत सारे मामले में अब तक हो चुकी है पर उनमें आज तक क्या हुआ उस पर कोई चर्चा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें