ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रहीं, डॉ. रमन बोले- कन्हैया की हत्या के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार

जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रहीं, डॉ. रमन बोले- कन्हैया की हत्या के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। पूर्व CM डॉ. रमन ने इस पर अशोक गहलोत और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि घटना के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार है।

जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रहीं, डॉ. रमन बोले- कन्हैया की हत्या के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 29 Jun 2022 08:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस पर गहलोत सरकार और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि घटना के लिए सीधे तौर पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार होती है, वहां ऐसी घटनाएं होती है। चाहे वह राजस्थान हो या फिर छत्तीसगढ़..! ऐसी ताकतों के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है। ऐसी ताकतों पर कार्रवाई होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ में ऐसी घटनाएं न हो इस पर ध्यान रखना होगा, क्योंकि प्रदेश में धर्मांतरण बढ़ रहा है और जातीय संतुलन बिगड़ रहा है। 

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि निर्ममता से दो युवक गले को काट देते हैं। हत्या के माध्यम से एक मैसेज देने का प्रयास किया गया है। सांप्रदायिक ताकतें कितना सिर उठा रही है। राजस्थान की सरकार को सब मालूम था। टेलर कन्हैया लाल ने इसकी शिकायत भी की थी कि उसको धमकी दी जा रही हैं। धमकी का कारण यह था कि नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। उन्होंने थाने में अर्जी देकर संभावित हमले की आशंका जताई थी। इसके बाद भी कन्हैया लाल को न सुरक्षा दी गई और न किसी प्रकार के प्रबंध वहां की सरकार व पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए। 

ऐसी ताकतों के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश 
डॉ. रमन ने कहा कि राजस्थान और जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है। ऐसी ताकतें अपना सिर उठा रही है। इनके ऊपर कोई प्रतिबंधित कार्रवाई मालूम होने के बाद भी नहीं करते। छत्तीसगढ़ के कवर्धा की घटना भी कुछ ऐसा है। लोग इसे अभी तक भूले नहीं है। सांप्रदायिक ताकत की कितनी बढ़ती जा रही है। सांप्रदायिक ताकतें कितनी मजबूत होती जा रही है। सुकमा के कलेक्टर को कहना पड़ा कि आने वाले समय में इसी प्रकाश धर्मांतरण होता रहा तो सुकमा का जातिगत संतुलन बिगड़ने की संभावना है। ऐसी ताकतों के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है। ऐसी ताकतों पर पूरे देश में कार्रवाई होनी चाहिए। 

विधायक द्वारा हिंसा के लिए उकसाना गलत 
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने अग्निपथ योजना पर बीजापुर के कांग्रेसी विधायक विक्रम मंडावी के विवादित बयान पर सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोल। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एक शांति प्रिय राज्य है, लेकिन यहां आग लगाने जैसी भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस के विधायक कर रहे हैं। कांग्रेसी विधायक द्वारा आदिवासी वर्ग को उकसाने का काम किया जा रहा है। यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम युवाओं के लिए अच्छी है। इस पर 90 के दशक से काम किया जा रहा है। देश में यह एक नया प्रयोग है। इसे लेकर कांग्रेस की ओर से युवाओं को बहकाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में इसे लेकर युवाओं और आम जनता में भ्रम फैलाने का प्रयास न किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें