ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़क्रिकेट टीम में बस्तर की पांच बेटियों का चयन, महिला सीनियर टीम में मिला स्थान, CSCS ने दी जानकारी

क्रिकेट टीम में बस्तर की पांच बेटियों का चयन, महिला सीनियर टीम में मिला स्थान, CSCS ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ के बस्तर की पांच बेटियों ने महिला सीनियर क्रिकेट 23 में अपना विशेष स्थान बनाया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी मीडिया से साझा की है। 

क्रिकेट टीम में बस्तर की पांच बेटियों का चयन, महिला सीनियर टीम में मिला स्थान, CSCS ने दी जानकारी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 03 May 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ का बस्तर जहां आए दिन गोलियों की आवाजे, नक्सलियों का खौफ लोगों में रहता है। इन इलाकों की लड़कियों के अपनी मेहनत से क्रिकेट के कैरियर में कदम रखते हुए उचाईयों को हासिल करने का काम किया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के टॉप 23 में बस्तर की 5 महिला खिलाड़ियों का चयन हुआ है। 

बतादें कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा बीते 7 अप्रैल को महिला क्रिकेटरों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट के सभी जिलो के खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था। जिसमें बस्तर जिले के महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित कर महक नायक, मानसी गोंड, भूमिका चिपानी, झरना देवांगन, आस्था सिंह ने अपना स्थान छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट द्वारा बनाई गई जोन के टीम में बनाया। यह सभी खिलाडियों को रायपुर में 4 मई को अपनी उपस्थिति देना है। जहां उन्हे केम्प में शामिल होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर एलिट ग्रुप के प्रतियोगिता में भाग लेना है।

उसके बाद उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो राज्य के टीम में चयन किया जायेगा। महक नायक दाये हाथ के बल्लेबाज के साथ मध्यम गति की गेंदबाज, मानसी गोंड मध्यम क्रम बल्लेबाज के साथ विकेट किपर, भुमिका चिपानी विकेट किपर एवं बल्लेबाज, हारना देवांगन मध्यम क्रम की दाये हाथ की बल्लेबाज तथा आस्था सिंह दाये हाथ की सलामी बल्लेबाज है।

टीम में चयन होने पर जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी आंनद मोहन मिश्रा, राजकुमार महतो, शिवनारायण महंती, विश्वमोहन मिश्र, केदार ठाकुर प्रेम झा, अनूप मेहरा, सुनील पठारिया, प्रदीप गुहा, शाहिद खान, महेन्द्र साहू विवेक राय, प्रीतपाल सिंह, करणदीप एवं खिलाड़ियों ने हर्ष व्यक्त करते हुगे शुभकामनायें दी है।