ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़रायपुर फैक्ट्री में आग, जिंदा जल गई दो महिलाएं, 4 मजदूर घायल

रायपुर फैक्ट्री में आग, जिंदा जल गई दो महिलाएं, 4 मजदूर घायल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गद्दा बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग में दो महिलाएं जिंदा जल गई है। वहीं चार अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

रायपुर फैक्ट्री में आग, जिंदा जल गई दो महिलाएं, 4 मजदूर घायल
chhattisgarh news
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 29 May 2024 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रायपुर स्थित फोम फैक्ट्री में आज भीषण आग लग गई। इस आग में फैक्ट्री के अंदर काम कर रहीं दो महिलाएं जिंदा जल गई हैं। बताया जा रहा है कि दोनों महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई है। वही चार अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें रेस्क्यू कर बचा लिया गया है। आग लगने की जानकारी के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। वहीं पुलिस और जिला प्रशासन की टीम के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। 

जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर के खमतराई थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित गुरुनानक मैट्रेस स्लीप प्रो कंपनी में फोम का काम किया जा रहा था। रोज की तरह फैक्ट्री में काम चल रहा था, इस दौरान अचानक आग लग गई। आग देखते ही देखते इतनी विकराल हो गई की मौके पर मौजूद  7 कर्मचारी आग की चपेट में आ गए। किसी तरह से 5 कर्मचारियों को रेस्क्यू कर बाहर निकल गया है। वहीं दो महिलाएं जिंदा जल गई हैं, जिनकी मौत हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि फोम के जहरीले धुएं की चपेट में आकर सरोरा निवासी यमुना और रामेश्वरी नाम की महिलाओं की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक यह महिलाएं अंदर काम कर रही थी जो इस भीषण आग की चपेट में आ गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इसका भी खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल अधिकारी इस घटना की जांच के बाद आग लगने की असल वजह बता पाने की बात कह रहे हैं।