ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़मुश्किल में बस्तर के कांग्रेस प्रत्याशी, प्रधानमंत्री को लेकर ऐसा कुछ कहा, हो गई FIR

मुश्किल में बस्तर के कांग्रेस प्रत्याशी, प्रधानमंत्री को लेकर ऐसा कुछ कहा, हो गई FIR

छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश पर FIR हो गई है। लखमा ने हाल ही में लोगों को EVM पर वोट देने का तरीका समझाया था और मोदी का नाम लिया था।

मुश्किल में बस्तर के कांग्रेस प्रत्याशी, प्रधानमंत्री को लेकर ऐसा कुछ कहा, हो गई FIR
Sourabh Jainलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 12 Apr 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा अपने दिए गए बयानों को लेकर फंसते नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बीजापुर की एक चुनावी सभा में डमी EVM की मदद से लोगों को वोट देने का तरीका समझाया था। इस दौरान उन्होंने बटन दबाने के बारे में बताते हुए गोंडी बोली में 'कवासी लखमा जीत गया' और 'मोदी मर गया' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। 

इस बात की जानकारी मिलने पर चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान में लिया और इसे हेट स्पीच मानते हुए FIR दर्ज करने के निर्देश दिए। जिसके बाद बीजापुर जिले के मिरतूर और कुटरू थाने में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। 

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

इस मामले में जानकारी देते हुए बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि 'कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ धारा 500, 506, 188 व 123RPA एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।' इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर जगदलपुर में खुलेआम पैसे बांटने के मामले में जगदलपुर कोतवाली में भी FIR दर्ज हो चुकी है। 

सीएम बोले- कांग्रेस को स्पष्ट दिख रही हार

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।  मुख्यमंत्री ने कहा- 'कांग्रेस को अपनी हार स्पष्ट दिखाई पड़ रही है इसलिए वे लोग प्रधानमंत्री पर कुछ भी टिप्पणी कर रहे हैं।'

राजा सिंह राठौर