ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में धमाका, ब्लास्ट में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबर

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में धमाका, ब्लास्ट में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबर

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में स्थित बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आ रही हैं। 

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में धमाका, ब्लास्ट में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है। इस घटना में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट में कई लोग घायल भी हुए हैं जो मालवे में दबे हो सकते हैं। बारूद फैक्ट्री में धमाके किया घटना जिले के बेरला ब्लॉक के बोरसी की बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त धमाका हुआ वहां आसपास लोगों की भीड़ इकट्ठा थी। घटना में कई घायलों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर किया गया है। इसके अलावा आसपास के अस्पताल में भी कई लोगों को भर्ती कराया गया है। 

मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम, बचाव कार्य जारी

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट कैसे हुआ अभी इसके कारणें का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार हुआ कि सैकड़ो फीट ऊपर बिजली के तार इससे प्रभावित हो गए हैं।

खबर अपडेट की जा रही है

मौके पर पहुंचे कलेक्टर, बोले- की जा रही जांच

इस मामले की जानकारी को लेकर बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बताया कि जैसे ही एसडीआरएफ की टीम आएगी मलवा हटाने का कार्य तुरंत शुरू कर दिया जाएगा। घटना की मुख्य वजह क्या थी इसे लेकर कलेक्टर ने कहा कि यह बताना बिल्कुल भी मुश्किल होगा की किन कारणों से यह घटना घटी है। क्योंकि यह बारूद फैक्ट्री थी, केमिकल्स भी यहां थे। लेकिन किन कारणों से ऐसा हुआ यह अभी बताना थोड़ा मुश्किल है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं फैक्ट्री के संचालकों से बात कर रहा हूं, कितनी मजदूरों की वर्तमान में संख्या थी इन सब की जानकारी लेकर अपडेट किया जाएगा।