ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में शुरु हुआ EVM बवाल, भाजपा बोली हार का बहाना ढूंढ रही कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में शुरु हुआ EVM बवाल, भाजपा बोली हार का बहाना ढूंढ रही कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में EVM को लेकर भाजपा और कांग्रेस में सियासत शुरू हो गई है। जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने EVM पर सवाल खड़ा किया। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने इस पर कांग्रेस की हार....

छत्तीसगढ़ में शुरु हुआ EVM बवाल, भाजपा बोली हार का बहाना ढूंढ रही कांग्रेस
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 27 May 2024 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में ईवीएम पर सवाल-जवाब और बवाल जमकर हो रहा है। देश में लोकसभा चुनाव को लेकर 4 जून को परिणाम आने वाले हैं।‌ लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने EVM  को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग को इस शंका का समाधान करना चाहिए। वहीं सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने पीआईएल दाखिल करके इसकी मांग की थी। दूसरी तरफ इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण साव ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव के साथ ही कांग्रेस ने हार का बहाना भी ढूंढना शुरू कर दिया है। साव ने कहा कि अंतिम चरण में विपक्षी गठबंधन का सफाया होता दिख रहा है। इसके साथ ही EVM पर प्रश्न चिन्ह उठाने को लेकर कहा कि न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया कि ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि विपक्ष लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी लगातार हार का बहाना ढूंढ रहे हैं। इसलिए यह लोग ईवीएम का सहारा ले रहे हैं।‌ दीपक बैज के भाजपा नेता और पीएम मोदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं के बयान को लेकर साव ने कहा कि मानसिक स्थिति तो विपक्ष के दलों की खराब हो गई है। इसीलिए जो मुद्दे जनता के बीच नहीं है उन्हें भी लाने की कोशिश कर रहे हैं। अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस की ही मानसिक स्थिति खराब है। 

नक्सलवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस ने 5 साल में नक्सलियों को छत्तीसगढ़ में पालने पोसने का काम किया है। अब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार आने के बाद कार्रवाई हो रही है तो यह लोग अलग-अलग तरह का भ्रम फैला रहे हैं। साव ने कहा कि प्रदेश की जनता सब देख रही है यही वजह है कि आज कांग्रेस हाशिए पर पहुंच चुकी है।