ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़कोयला घोटाले को लेकर EOW की जांच जारी, दो आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश, अब खुलेंगे कई राज

कोयला घोटाले को लेकर EOW की जांच जारी, दो आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश, अब खुलेंगे कई राज

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले मामले को लेकर एक बार फिर ईओडब्ल्यू की टीम ने दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है। कोल घोटाले मामले को लेकर लगातार ईओडब्ल्यू की टीम जांच कर रही है।

कोयला घोटाले को लेकर EOW की जांच जारी, दो आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश, अब खुलेंगे कई राज
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 20 Jun 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला मामले में EOW की हिरासत में चल रहे कारोबारी हेमंत और चन्द्रप्रकाश जायसवाल की रिमांड आज गुरुवार को खत्म होने वाली है। जिसके बाद आज जांच टीम ने दोनों को रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया। बता दे कि दोनों आरोपियों को 13 जून को बिलासपुर और कोरबा से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद कोर्ट‌ ने दोनों को 14 जून से 20 जून तक रिमांड पर भेज दिया था। 

जानकारी के मुताबिक EOW की टीम को पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली है। जिसके बाद EOW की टीम ने मामले में बीते मंगलवार को 5 लोगों की गिरफ्तारी की थी। इन पांचो लोगों के ऊपर आरोप है कि यह लोग आरोपी जेल में बंद कारोबारी सूर्यकांत तिवारी के साथ काम करते थे। अब EOW की टीम इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले के मामले को लेकर आज ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार हेमंत और चन्द्रप्रकाश जायसवाल की रिमांड को बढ़ाने के मांग करते हुए कोर्ट में पेश किया है। इन दोनों ही व्यापारियों को हिरासत में पूछताछ की जाएगी। EOW को इनसे पूछताछ में कोयले घोटाले से जुड़ी कई हम जानकारी सामने आने की बात की जा रही है। 

बतादें कि बीते 18 जून को EOW की टीम ने कोयला घोटाले से जुड़े मोइनुद्दीन कुरैशी, रोशन कुमार सिंह, पारेख कुमार कुर्रे, राहुल कुमार सिंह और मोंटू उर्फ वीरेंद्र कुमार जायसवाल को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इन सभी आरोपियों को EOW की टीम ने कोर्ट में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने सभी को 22 जून तक EOW की रिमांड पर भेज दिया है। जिनसे EOW की टीम लगातार पूछताछ कर रही है।