ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के कोंटा के जंगल में मुठभेड़, चल रही जमकर गोली बारी, नक्सलियों की फायरिंग का जवाब दे रहे जवान

छत्तीसगढ़ के कोंटा के जंगल में मुठभेड़, चल रही जमकर गोली बारी, नक्सलियों की फायरिंग का जवाब दे रहे जवान

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला स्थित कोंटा के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जंगल में छुपकर नक्सली फायरिंग कर रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ के कोंटा के जंगल में मुठभेड़, चल रही जमकर गोली बारी, नक्सलियों की फायरिंग का जवाब दे रहे जवान
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि कोंटा के जंगल में आज सुबह से यह मुठभेड़ जारी है। जंगल के भीतर से रुक-रुक कर गोलियों की आवाज सुनाई दे रही है। इस मुठभेड़ की जानकारी एसपी किरण चव्हाण ने की है। 

जिले के कोंटा स्थित किद्रेलपाड़ इलाके के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच या मुठभेड़ हुई है। मौके पर डीआरजी के जवान मौजूद है, जो नक्सलियों की फायरिंग का मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल हुए हैं। इसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने की है। 

जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले में नक्सलियों के द्वारा 26 मई को जिला बंद का आह्वान किया गया था। उससे पहले जवानों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन तेज करते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जानकारी के मुताबिक इस हमले में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। 

बतादें कि शुक्रवार को नारायणपुर अबूझमाड़ के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया था। उनके पास से हथियार और बारूद भी बरामद किया गया था। इसके साथ ही जवानों ने नक्सलियों के द्वारा रास्ते में लगाए गए 15 किलो आईईडी को भी बरामद कर उसे नष्ट करने का काम किया था।