ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर में मुठभेड़: फोर्स को भारी पड़ता देख जंगल का फायदा उठाकर भागे नक्सली

बीजापुर में मुठभेड़: फोर्स को भारी पड़ता देख जंगल का फायदा उठाकर भागे नक्सली

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। फोर्स के जवानों ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त...

बीजापुर में मुठभेड़: फोर्स को भारी पड़ता देख जंगल का फायदा उठाकर भागे नक्सली
लाइव हिन्दुस्तान ,रायपुर Fri, 26 Nov 2021 07:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। फोर्स के जवानों ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त किया है। साथ ही विस्फोटक, पिटठू, राशन सामग्री सहित दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया हैं। मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान भी घायल हुआ है। मुठभेड़ की पुष्टि बीजापुर एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है। 

एसपी कश्यप ने बताया कि बीजापुर के मद्देड़ इलाके के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और सीआरपीएफ के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। बंदेपारा के जंगल में जवान जैसे ही पहुंचे थे कि नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से रुक-रुक कर घंटेभर तक फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। डीआरजी का एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है। मुठभेड़ के बाद जवानों ने नक्सली कैंप को ध्वस्त किया है। एसपी ने बताया कि फोर्स की जवाबी कार्रवाई से नक्सलियों को गोली लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें