ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली हुए घायल

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली हुए घायल

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की‌ सीमा से लगे कवर्धा में नक्सलियों से जमकर जवानों की मुठभेड़‌ हुई है‌। करीब 20 मिनट चली गोलीबारी में 2 नक्सली के घायल होने की खबर है। 

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली हुए घायल
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 07 Feb 2024 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में लंबे समय‌ के बाद नक्सली घटना होने की खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा से लगे कवर्धा जिले में जवानों और नक्सलियों के बीच भारी मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे घने जंगल में करीब 20 मिनट तक चलती रही है। नक्सली लगातार पुलिस के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग करते रहे, जवाब में जवानों ने भी नक्सलियों पर गोली चलाई है। इस गोलीबारी में दो नक्सलियों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है। 

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में चिल्फी थाना क्षेत्र अंतर्गत माराडबरा के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है। करीब 20 मिनट तक चली इस अंधाधुंध फायरिंग में पुलिस की जवाबी कार्रवाई से घबराकर नक्सली घने जंगल का सहारा लेकर भाग निकले हैं।‌ वही इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों के घायल होने की खबर है। जब पुलिस के द्वारा इलाके का सर्चिंग की गई तब घटना स्थल से पुलिस को नक्सली साहित्य पर्चा, दैनिक उपयोग का समान और दवाइयां मिली है‌। जिसे जवानों ने जप्त कर लिया है।‌ इस पूरी घटना की पुष्टि कवर्धा पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने की है।

मुठभेड़ के बाद बोले- एसपी अभिषेक पल्लव

इस मुठभेड़ को लेकर कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि समर,नवीन और जरीना समेत 7 वर्दीधारी नक्सली मराडबरा के जंगल में देखे जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद जवानों की एक टीम बनाकर जंगल में भेजी गई। लेकिन नक्सलियों के द्वारा हथियार लूटने की नियत से पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी थी। इस दौरान पुलिस के जवानों ने नक्सलियों को सरेंडर करने बोला लेकिन नक्सली बात न मानते हुए लगातार फायरिंग करते रहे। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस के जवानों ने भी फायरिंग की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें