ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 5 लाख का इनामी ढेर

छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 5 लाख का इनामी ढेर

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने 5 लाख की इनामी नक्सली को ढेर कर दिया है। वहीं सर्चिंग के दौरान जवानों को सामान बरामद हुआ है।

छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 5 लाख का इनामी ढेर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 24 Jun 2024 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में डीआरजी जवान और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों को सफलता मिली है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने पांच लाख के इनामी माओवादी को ढेर किया है। यह मुठभेड़ लगभग एक-दो घंटे तक चली, जिसमें एक नक्सली को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि कई नक्सली घायल हैं। साथ ही नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामान को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूरी घटना धमतरी जिले के खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम आमझर-मुहकोट के जंगल का है। 

धमतरी के डीआरजी की टीम रोज की तरह सर्चिंग पर निकली हुई थी। इस दौरान ग्राम आमझर-मुहकोट के जंगल मे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी नक्सलियों की ओर फायरिंग किया। लगभग एक से दो घंटे तक चली इस मुठभेड़ में दोनों ओर से 250-300 राउंड फायरिंग हुई है। इस दौरान पांच लाख रूपये का एक ईनामी नक्सली को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। साथ ही कुछ नक्सली घायल होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं बाकी नक्सली जंगल का आड़ लेकर भाग जाने में सफल हुए। 

पुलिस के मुताबिक, मारे गए नक्सली अरूण मंडावी सीतानदी एरिया कमेटी का सदस्य एवं रावस समंवय कमेटी का कंमाडर है। इसके ऊपर सरकार ने 5 लाख रूपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय मौके पर लगभग 15 नक्सली थे। इसमें से एक को मार गिराया है। कुछ नक्सलियों का घायल होने की बात कही जा रही है। साथ बाकी नक्सली भाग निकले। सुरक्षा बलों ने घटना स्थल से नक्सलियों के दैनिक उपयोगी का सामान, वर्दी, नक्सली साहित्य, एक नाग एलएलआर हथियार और एक मैगजीन भी जब्त किया है। मुठभेड़ के बाद पुलिस प्रशासन ने इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है।

Advertisement