ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़दंतेवाड़ा की सीमा पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, जमकर चल रही गोलीबारी

दंतेवाड़ा की सीमा पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, जमकर चल रही गोलीबारी

छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित इलाके बीजापुर और दंतेवाड़ा की सीमा पर एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच जंग शुरू हो गई है‌। जंगल में दोनों तरफ से जोरदार गोलीबारी हो रही है।

दंतेवाड़ा की सीमा पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, जमकर चल रही गोलीबारी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 21 Feb 2024 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ चल रही है। पिछले कुछ घंटे से लगातार दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग की जा रही है। पुलिस ने इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया है। इस मुठभेड़ की जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक गौरव राय में दी है। 

बताया जा रहा है कि दंतेवाड़ा और बीजापुर की सीमावर्ती क्षेत्र के जंगल में बस्तर फाइटर, डीआरजी, सीआरपीएफ, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के जवानों की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान पर निकली हुई थी। जवान जब सर्चिंग करते हुए जंगल की तरफ बढ़ रहे थे इस बीच गंगालूर क्षेत्र के पीडिया के इलाके में घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया है। अचानक हुए इस हमले के बाद जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने नक्सलियों पर जमकर फायरिंग की है। फिलहाल नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। 

पिछले 5 दिनों में दूसरी मुठभेड़

बतादें कि इससे पहले बीते 17 फरवरी को दंतेवाड़ा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा के रामपुर गांव के आसपास चली थी। उस समय सुरक्षा बल की टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत निकाली हुई थी,  उस वक्त अचानक नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया था।  जिसका जवाब देते हुए जवानों ने नक्सलियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। इसके बाद जवानों की गोलीबारी से घबराए नक्सली जंगल की तरफ भाग खड़े हुए। इस मुठभेड़ के बाद सर्चिंग अभियान चलते हुए जवानों ने बड़ी संख्या में हथियार और विस्फोटक बरामद किए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें