ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़सुकमा में नक्सली और जवानों के बीच‌ मुठभेड़, एक माओवादी हुआ ढेर, सर्चिंग जारी

सुकमा में नक्सली और जवानों के बीच‌ मुठभेड़, एक माओवादी हुआ ढेर, सर्चिंग जारी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में आज जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक नक्सली को जवानों ने देर कर दिया है। एसपी किरण चौहान ने इस घटना की पुष्टि की है।

सुकमा में नक्सली और जवानों के बीच‌ मुठभेड़, एक माओवादी हुआ ढेर, सर्चिंग जारी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 24 Feb 2024 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से नक्सलियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सुकमा जिले के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक नक्सली की मारे जाने की खबर है। इस पूरी घटना की पुष्टि एसपी किरण चौहान ने की है। 

बताया जा रहा है कि सुकमा जिले के बुर्कलंका इलाके में डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे। जहा बुर्कलंका में कोंटा एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीआरजी के जवानों को चिन्हित जगह पर रवाना किया गया था। जवानों को आता देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी नक्सली ऊपर गोली चलाई, जिसमें जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों के द्वारा की गई फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया है। इलाके में सर्चिंग अभी आज तेज कर दिया गया है।‌ वही जवानों ने मृतक नक्सली का शव को बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ करीब सुबह 5 बजे हुई है। जंगल से जवानों ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद कर लिया है। अभी तक जवान जंगल में ही मौजूद हैं। 

शुक्रवार को नक्सलियों ने की थी 2 ग्रामीण की हत्या

बीते शुक्रवार को सुकमा जिले के गांव में नक्सलियों के द्वारा हमला करते हुए पुलिस का मुखबिर बताते हुए दो ग्रामीण की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर गांव को लोगों को पुलिस से दूर रहने की धमकी भी दी थी। वहीं इस हत्या के बाद पुलिस के द्वारा इलाके की छानबीन की गई, लेकिन तब तक नक्सली भाग निकले थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें