ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़कोरबा में सड़क पर आया हाथियों का झुंड, पेंड्रा-बैकुंठपुर हाईवे घंटों रहा जाम, गजराजों की दस्तक से गांवों में दहशत 

कोरबा में सड़क पर आया हाथियों का झुंड, पेंड्रा-बैकुंठपुर हाईवे घंटों रहा जाम, गजराजों की दस्तक से गांवों में दहशत 

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात कम होता नहीं दिख रहा है। शनिवार को कोरबा जिले में हाथियों की वजह से नेशनल हाईवे जाम हो गया। पसान क्षेत्र के 25 हाथियों का झुंड पेंड्रा-बैकुंठपुर मार्ग पर आ गया।

कोरबा में सड़क पर आया हाथियों का झुंड, पेंड्रा-बैकुंठपुर हाईवे घंटों रहा जाम, गजराजों की दस्तक से गांवों में दहशत 
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,कोरबाSat, 17 Sep 2022 02:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात कम होता नहीं दिख रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आए दिन हाथियों की दस्तक और नुकसान की खबरें लगातार आती रहती है। शनिवार को सुबह कोरबा जिले में हाथियों की वजह से नेशनल हाईवे जाम हो गया। पसान वन परिक्षेत्र में मौजूद 25 हाथियों का झुंड पेंड्रा-बैकुंठपुर मार्ग पर आ गया। हाथियों की मौजूदगी के कारण करीब 3 घंटे तक हाईवे को बंद करना पड़ा। दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। 

रेंजर धर्मेंद्र कुमार चौहान ने बताया कि पेंड्रा-बैकुंठपुर मार्ग पर हाथियों के आने की वजह से जाम लग गया। हाथियों का झुंड सड़क पर आ गया। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को हाथियों से दूर रहने की हिदायत दी गई। पसान वन परिक्षेत्र में अभी 25 हाथियों का झुंड मौजूद है। ग्रामीणों को हाथियों के करीब नहीं जाने मुनादी कराई गई है। वहीं रात्रि के समय मशाल जलाकर ग्रामीणों के घर की सुरक्षा भी की गई। हाथियों के गांवों के करीब आने की वजह से ग्रामीणों में दहशत है। हाथियों ने कई किसानों की फसल को भी रौंदकर बर्बाद कर दिया है।

दो दिन पहले गड्ढे में फंस गया था नन्हा हाथी
15 सितंबर को कटघोरा वनमंडल में शाम को एक नन्हा हाथी सड़क पार करते समय पुल के गड्ढे में फंस गया था। उसे बचाने हाथियों का दल सड़क के पास जमा हो गया था। कटघोरा-चोटिया नेशनल हाईवे-130 करीब 3 घंटे तक जाम रहा था। बाद में वन विभाग की टीम ने हाथी के शावक को रेस्क्यू किया था। एतमा नगर रेंजर मनीष सिंह ने बताया कि मड़ई के पास एक हाथी का बच्चा पुल के गड्ढे में फंस गया था। हाथियों के दूर होने के बाद शावक का रेस्क्यू किया गया था और फिर उसके मां से मिलाया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें