Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़सहायक आरक्षकों के परिजनों के आंदोलन का असर, सरकार ने बनाई हाई पॉवर कमेटी, CM भूपेश बघेल ने दिए आदेश

सहायक आरक्षकों के परिजनों के आंदोलन का असर, सरकार ने बनाई हाई पॉवर कमेटी, CM भूपेश बघेल ने दिए आदेश

लाइव हिन्दुस्तान ,रायपुर Sandeep Diwan
Wed, 08 Dec 2021 03:09 PM
सहायक आरक्षकों के परिजनों के आंदोलन का असर, सरकार ने बनाई हाई पॉवर कमेटी, CM भूपेश बघेल ने दिए आदेश

इस खबर को सुनें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिनों तक सहायक आरक्षकों के परिजनों के आंदोलन का असर दिख रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस परिवारों की मांगों पर विचार करने के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन करने का आदेश जारी किया है। ADG हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बनाई गई सशक्त समिति पुलिस परिवारों की मांगों पर मंथन करेगी। उत्तर प्रदेश से लौटने के बाद सीएम ने डीजीपी से इस पूरे मामले पर चर्चा भी की है। 

बता दें कि सहायक आरक्षकों की पत्नियों व परिजन सोमवार को पुलिस मुख्यालय का घेराव करने प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से बड़ी संख्या में राजधानी पहुंचे थे। पीएचक्यू घेराव से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया था। प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल सप्रे शाला मैदान में रखा था। यहां पुलिस कर्मियों के परिजन रातभर डटे रहे। आंदोलन में पुलिस कर्मियों के परिजन छोटे बच्चे को लेकर आए थे। मंगलवार को आंदोलन और उग्र हो गया था। 

डीजीपी से मुलाकात के बाद खत्म हुआ आंदोलन 
सहायक आरक्षकों की पत्नियों व परिजनों ने नवा रायपुर में सड़क को जाम कर दिया था। घंटों हंगामा होने के बाद पुलिस मुख्यालय से बुलावा आया तब महिलाएं शांत हुईं। डीजीपी अशोक जुनेजा ने प्रदर्शनकारियों की मांगों को सुना और सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का भरोसा दिया। इसके बाद आंदोलन खत्म हुआ। पुलिस कर्मियों के परिजनों ने सहायक आरक्षकों का प्रमोशन, वेतन विसंगति दूर करने, साप्ताहिक अवकाश निर्धारित करने सहित कई बिंदुओं पर मांग पत्र डीजीपी को सौंपा है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें