ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में ED ने चार और लोगों को किया गिरफ्तार, अवैध कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप

छत्तीसगढ़ में ED ने चार और लोगों को किया गिरफ्तार, अवैध कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप

ED ने दीपेश तौंक को गिरफ्तार किया है। वहीं सूरजपुर के खनन अधिकारी संदीप कुमार नायक और कोरबा के शिव शंकर नाग को भी गिरफ्तार किया गया है। ED ने राजेश चौधरी नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में ED ने चार और लोगों को किया गिरफ्तार, अवैध कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप
Devesh Mishraएएनआई,रायपुरSat, 28 Jan 2023 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ़ के अवैध कोयला लेवी घोटाले में चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत की गई है। अभियुक्तों को रायपुर में PMLA विशेष न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने चारों आरोपियों को 30 जनवरी तक तीन दिन की ED हिरासत में भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ED ने इस मामले में पहले एक प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर (PAO) जारी किया था। ED ने PMLA के तहत शिकायत दर्ज की थी। बता दें कि अवैध कोयला लेवी घोटाले को लेकर ED ने छत्तीसगढ़, दिल्ली और पुणे में कई जगहों पर तलाशी भी ली थी।

ED के मुताबिक, इस पूरे घोटाले का मुख्य सरगना सूर्यकांत तिवारी है। ED ने सूर्यकांत के करीबी दीपेश तौंक को गिरफ्तार किया है। वहीं सूरजपुर के खनन अधिकारी संदीप कुमार नायक और कोरबा के शिव शंकर नाग को भी गिरफ्तार किया गया है। ED ने राजेश चौधरी नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है। ED का दावा है कि राजेश चौधरी मामलों को निपटाने के लिए बिचौलिए के रूप में काम करता था।

ED के मुताबिक, इस पूरे घोटाले का मुख्य सरगना सूर्यकांत तिवारी है। सूर्यकांत अपने सहयोगियों के साथ इस घोटाले को अंजाम दे रहा था। अवैध वसूली कर करोड़ों रुपए की कमाई की जा रही थी। बेहिसाब नकदी की आवाजाही हो रही थी। ED ने दावा किया कि पिछले दो सालों में कम से कम 540 करोड़ रुपए की काली कमाई की गई है। ED ने अब तक कुल 152.31 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें