ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़फिल्मी हस्तियों को खिताब देने वाले नीतीश दीवान को ईडी ने किया‌‌ गिरफ्तार, महादेव सट्टा से जुड़े तार

फिल्मी हस्तियों को खिताब देने वाले नीतीश दीवान को ईडी ने किया‌‌ गिरफ्तार, महादेव सट्टा से जुड़े तार

छत्तीसगढ़ महादेव सट्टा मामले को लेकर ED ने नीतीश दीवान को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को ईडी ने सट्टा मामले में नीतीश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां रायपुर ईडी की विशेष अदालत ने नीतीश....

फिल्मी हस्तियों को खिताब देने वाले नीतीश दीवान को ईडी ने किया‌‌ गिरफ्तार, महादेव सट्टा से जुड़े तार
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 16 Feb 2024 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर महादेव सट्टा मामला चर्चा में आ गया है।‌ ED  ने सट्टा मामले में कार्यवाही करते हुए नीतीश दीवान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ईडी ने दीवान पर महादेव सट्टा ऐप के साथ एक ही पैनल में काम करने का आरोप लगाया है‌। ED ने शुक्रवार के दिन नीतीश दीवान को गिरफ्तार कर रायपुर के विशेष अदालत में पेश किया है। जहां कोर्ट ने नीतीश दीवान को 14 फरवरी तक ईडी की डिमांड पर भेज दिया है।‌ नीतीश दीवान को महादेव सट्टा ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर का बेहद करीबी बताया जा रहा है। अब ईडी नीतीश दीवान को कस्टडी में लेकर आगे की पूछताछ करेगी। 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में रहने वाला दीवान सौरभ का करीबी

बता दी कि ईडी ने जिस नीतीश दीवान को गिरफ्तार किया है वह छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के वैशाली नगर का रहने वाला है। नीतीश दीवान महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटर के साथ ऐप के पैनल ऑपरेशन का काम करता था। नीतीश महादेव सट्टा ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर का बेहद खास आदमी है।‌ सूत्र बताते हैं कि दुबई की शाही शादी के अरेंजमेंट के पीछे नीतीश दीवान ही था।‌ हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है वह ईडी की पूछताछ के बाद सामने आ जाएगी। 

आईफा में अपने हांथ‌ बांटे थे‌ फिल्मी हस्तियों को खिलाब

महादेव सट्टा ऐप के मामले में ईडी‌ की टीम ने नीतीश दीवान को दिल्ली एयरपोर्ट से 6 नवंबर को पहले भी गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। अब नीतीश दीवान को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक बार फिर गिरफ्तार किया है और कोर्ट में पेश कर दिया गया है। जहां कोर्ट ने उसे 8 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। नीतीश वही शख्स है जिसने आईफा अवार्ड के दौरान बहुत से फिल्मी सितारों को अपने हाथों से अवार्ड दिए थे। नीतीश दीवान के ऊपर आईफा अवार्ड में महादेव की स्पॉन्सरशिप करने के लिए बड़ी भूमिका निभाने का भी आरोप लगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें