ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़दुर्ग पुलिस की‌ बड़ी रेड, तीन ट्रक समेत‌ करोड़ों का समान जब्त, रेलवे के समान में हेराफेरी का मामला

दुर्ग पुलिस की‌ बड़ी रेड, तीन ट्रक समेत‌ करोड़ों का समान जब्त, रेलवे के समान में हेराफेरी का मामला

छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने रविवार देर रात‌ बड़ी रेड‌ की कार्रवाई की है। पुलिस और एंटी क्राइम की टीम ने कबाड़ी‌ के ठिकाने से तीन ट्रक समेत करोड़ों का लोहा जब्त किया है।

दुर्ग पुलिस की‌ बड़ी रेड, तीन ट्रक समेत‌ करोड़ों का समान जब्त, रेलवे के समान में हेराफेरी का मामला
chhattisgarh police
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 17 Jun 2024 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्ग पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने कबाड़ी गोदाम पर छापामारी की कार्रवाई की है। पुलिस ने देर रात गोदाम में दबिश दी, जहां बड़ी मात्रा में चोरी का लोहा पाया गया। मौके पर पुलिस ने गोदाम के अंदर अवैध रूप से लोहे को लोड किए 3 ट्रक को भी बरामद किया है। साथ ही कबाड़ी के संचालक ललित साहू को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इससे पहले संचालक साहू रेलवे का सामान खरीदने के आरोप में जेल जा चुका है। 

यह पूरा मामला जामुल थाना क्षेत्र का है। रविवार की देर रात जामुल थाना क्षेत्र के गोकुल नगर स्थित ललित कबड्डी के गोदाम पर जामुल पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने देर रात छापेमारी की कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान दुर्ग पुलिस के बड़े अधिकारी भी शामिल थे। जहां बड़ी मात्रा में चोरी का लोहा बरामद किया गया। मामले में कबड्डी संचालक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ ही करीब तीन ट्रक चोरी का लोहा बरामद किया गया, जिसकी कीमत लाखों आंकी गई है।

पुलिस के मुताबिक, दुर्ग पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि ललित कबाड़ी के संचालक लगातार चोरी को सामान खरीद रहा है। चोरी का लोहे को कटिंग कर कबाड़ में तैयार किया जा रहा है। इसके बाद उसे बेचा जा रहा है। इस तरह से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने टीम गठित किया। टीम ने गोदाम के चारों तरफ घेराबंदी कर दबिश दी, जहां अधिकारियों ने पाया कि गोदाम में चोरी के लोहे का क्रय विक्रय हो रहा है। पुलिस ने कबड्डी के संचालक ललित साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।