ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़अंधेरा छटेगा सूरज निकलेगा कमल खिलेगा, चुनाव परिणाम से पहले भाजपा को याद आए अटल

अंधेरा छटेगा सूरज निकलेगा कमल खिलेगा, चुनाव परिणाम से पहले भाजपा को याद आए अटल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना के ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए उनकी एक कविता की पंक्ति को सोशल मीडिया में शेयर किया है। पूर्व मु

अंधेरा छटेगा सूरज निकलेगा कमल खिलेगा, चुनाव परिणाम से पहले भाजपा को याद आए अटल
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 02 Dec 2023 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के परिणाम को अब महज कुछ घंटे का वक्त शेष रह गया है। प्रदेश में नेताओं की धड़कन तेज हो गई है। विधानसभा में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए यह रात दीवार में टंगी घड़ी की सुई की टक-टक में गुजरेगी। इनके लिए एक-एक पल सुबह होने के इंतजार में रहेगा। परिणाम की तरफ बढ़ते हुए समय के साथ ही भाजपा और कांग्रेस नेता सोशल मीडिया में कविताओं को शेयर कर रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की एक कविता को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। 


डॉ रमन सिंह ने लिखा


छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अटल बिहारी वाजपेई की कविता की कुछ पंक्तियों के साथ सोशल मीडिया में कमल का फोटो शेयर किया है। डॉ रमन सिंह ने लिखा है कि  "अटल जी ने कहा था “अंधेरा छँटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा”। साथियों! कल पूरे छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की बयार बहने वाली है, कल सूरज की पहली किरण के साथ ही छत्तीसगढ़ में भाजपा का कमल खिलने लगेगा। आप सभी तैयारी कर लीजिए क्योंकि अब अन्याय का अंत बस कुछ ही घंटों की दूरी पर है।"


1980 में कही थी पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेई ने  कविता


यह पंक्ति अटल बिहारी वाजपेई ने 6 अप्रैल 1980 में भारतीय जनता पार्टी के गठन के बाद पार्टी के पहले अधिवेशन के दौरान मुंबई में कहा था। उस दौरान अटल बिहारी वाजपेई ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने भाषण के आखिरी शब्दों में कहा था कि मैं यह भविष्यवाणी करने का साहस करता हूं कि अंधेरा छटेगा,सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें