ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़शर्मनाक! पथरी के आपरेशन में डॉक्टर ने महिला की किडनी निकाली

शर्मनाक! पथरी के आपरेशन में डॉक्टर ने महिला की किडनी निकाली

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में डॉक्टरों पर पथरी के आपरेशन के दौरान मरीज की किडनी निकालने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन पीड़ित महिला के परिजनों के आरोपों की जांच कर रही है।  मंगलवार को मामले...

शर्मनाक! पथरी के आपरेशन में डॉक्टर ने महिला की किडनी निकाली
एजेंसी,रायगढ़Wed, 05 Jun 2019 02:59 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में डॉक्टरों पर पथरी के आपरेशन के दौरान मरीज की किडनी निकालने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन पीड़ित महिला के परिजनों के आरोपों की जांच कर रही है।  मंगलवार को मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि वृद्ध महिला सुमित्रा पटेल (62) जांजगीर चांपा जिले के मरकाम गोड़ी गांव की निवासी है। वह पथरी का आपरेशन कराने खरसिया कस्बे में स्थित निजी अस्पताल पहुंची। उनका पथरी का आपरेशन 30 मई को वनांचल केयर में हुआ।  आरोप है कि  चिकित्सकों ने इलाज के दौरान महिला की बाईं किडनी निकाल ली। परिजनों ने एसडीएम और एसडीओपी से इसकी शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चिकित्सकों ने आपरेशन के बाद पथरी तो दिखाई, लेकिन किडनी नहीं दिखाई। किडनी निकाले जाने के बारे में भी नहीं बताया। परिजनों ने चिकित्सक वीएस राठिया, आरके सिंह और सजन अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।  

सहमति से किडनी निकाली : डॉक्टर
 चिकित्सकों का कहना है कि इंफेक्शन होने के कारण महिला की जान बचाने के लिए परिजनों की सहमति से उसकी किडनी निकाली गई है।


पांच सदस्यीय जांच समिति गठित
शिकायत के बाद  जिलाधकारी यशवंत कुमार ने तीन वरिष्ठ चिकित्सक समेत पांच सदस्यीय प्रशासनिक जांच समिति गठित की है। जांच समिति का नेतृत्व एसडीएम गिरीश रामटेके करेंगे।  समिति को जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने ​के लिए कहा गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें