ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़साधराम यादव हत्या पर उठी सीबीआई जांच की मांग, गर्भगृह में नारेबाजी करने से कांग्रेस विधायक निलंबित, सरकार ने कहा...

साधराम यादव हत्या पर उठी सीबीआई जांच की मांग, गर्भगृह में नारेबाजी करने से कांग्रेस विधायक निलंबित, सरकार ने कहा...

छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा सत्र के दौरान साधराम यादव की हत्या का मामला गर्म रहा है।‌ कांग्रेस ने हत्या पर सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं सरकार ने इसे वितारों की हत्या बताया‌ है।

साधराम यादव हत्या पर उठी सीबीआई जांच की मांग, गर्भगृह में नारेबाजी करने से कांग्रेस विधायक निलंबित, सरकार ने कहा...
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 22 Feb 2024 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज साधराम यादव हत्याकांड का मामला सदन में गूंजा है। शून्य काल के दौरान कांग्रेस के विधायकों ने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। सीबीआई जांच की मांग के बाद सदन में कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा करते हुए गर्भ गृह में उतरकर नारेबाजी की है। गर्भ ग्रह में उतरने पर सदन से कांग्रेसी विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। 

भूपेश बघेल ने उठाए सवाल

कवर्धा साधराम यादव हत्याकांड को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हत्या की सही जांच नहीं करने के आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की बात कही है। बघेल ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि ना ही इस पूरे मामले की अब तक जांच हुई है ना ही परिवार के लोगों को उचित मुआवजा मिला है। वहीं दूसरी तरफ रामकुमार यादव, देवेंद्र यादव, द्वारकाधीश यादव, विक्रम मांडवी और अनिला भेड़िया ने इस हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। 

पक्ष और विपक्ष में जोरदार हंगामा

साधराम यादव हत्या की जांच‌ की मांग के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गृहमंत्री ने इस विषय पर कल ही सदन में जवाब स्पष्ट कर दिया था। इस विषय को लेकर आगे सभी सदस्यों को अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। वही इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि यह बेहद ही गंभीर मामला है, इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की घोषणा की जानी चाहिए। जिस पर संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जो लोग सीबीआई की जांच की मांग कर रहे हैं उन्हें खुद सीबीआई पर भरोसा नहीं है। वहीं भूपेश बघेल ने दोहराते हुए कहा कि सीबीआई को बैन हमने नहीं किया है। हमारे पूर्व सरकार ने यह व्यवस्था कर ली थी, जब हम सत्ता में आए तो हमने सिर्फ नोटिफिकेशन जारी किया था। भूपेश बघेल ने कहा कि आज भाजपा सत्ता में है लेकिन अब तक सीबीआई की एंट्री को लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। सरकार की अनुमति से किसी जांच पर राज्य की सहमति पहले भी थी। 

उपमुख्यमंत्री बोले- यह हत्या हथियार से नहीं विचार से की गई

साधराम हत्याकांड केस को लेकर बात करते हुए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह बिरनपुर की घटना से और पृथक घटना है। इसमें हत्या की जो प्रक्रिया अपनाई गई है, मैंने सदन में कहा कि हत्या हथियार से नहीं विचारों से की गई है। इसमें लोगों के कश्मीर आने जाने का लिंक मिला है। उसे पर जांच चल है।  UAPA लगा है, आतंकवादी गतिविधि में शामिल होने का लिंक मिला है। इस गतिविधि की जांच के लिए जो भी एजेंसी एप्रुपरिएट होगी उस एजेंसी से हम आवश्यकता पड़ने पर जांच कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें