अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ : करंट लगने से नर हाथी 'वीरू' की मौत, 'बसंती' हुई अकेली 

elephant died of electric shock

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के जंगल से कोरबा जिले के कोरबा वन मंडल के जंगल में प्रवेश कर लगातार उत्पात मचा रहे और आतंक का पयार्य बने 'बसंती'-'वीरू' की जोड़ी आज बिछड़ गई। ग्राम पंचायत बेला दे एक किसान की बाड़ी में घुसे 'वीरू' को करंट का झटका लगा और उसने दम तोड़ दिया। इस दौरान 'बसंती' भी उसके साथ थी। बाड़ी में 'वीरू' की लाश पड़ी रही और उसके पास 'बसंती' काफी देर तक मंडराती रही। घटना की सूचना बुधवार सुबह वन विभाग को दी गई ।

न्यूज एजेंसी आईएनएस के मुताबिक, वन अमले ने मौके पर पहुंचकर 'वीरू' के शव का पोस्टमार्टम और अन्य कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ की है। आतंक का पयार्य बने 'वीरू' को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। दूसरी ओर 'वीरू' से बिछड़ी 'बसंती' की हरकतों व गतिविधियों पर वन अमला की ओर से निरंतर निगरानी रखी जा रही है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि हो ना हो 'वीरू' से अलग होने के बाद 'बसंती' तनाव में या क्रोध में आकर कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे डाले।

पीएम मोदी आज गुजरात में एक लाख लोगों के ई-गृह प्रवेश में शामिल होंगे

आपको बता दें कि यह वही नर हाथई है जिसने 'बसंती' के साथ मिलकर ग्राम फुटहामुड़ा में आंगनबाड़ी केंद्र भवन में शरण दिलाये गए 22 पहाड़ी कोरवाओं में से दो कोरवा दादी-पोते को मारा था। इसके बाद बालको आवासीय क्षेत्र से लगे वन बैरियर के पास उत्पात मचाया। दर्जनों घर ढहाकर ग्रामीणों को बेघर कर दिया और सामान को नुकसान पहुंचाया। बालको सेक्टर 4 से लगे दैहान पारा बस्ती में घुसकर पार्षद इंदिरा नवरंग के घर में तोड़फोड़ करने के साथ रखा धान चट कर गए। झगरहा बस्ती में घुसकर कार, मोटरसाइकिल और घर को नुकसान पहुंचाया। कुल मिलाकर इनकी दहशत लगातार बनी हुई थी। हालांकि 'वीरू' की जान करंट ने ले ली है। 

मेघालय में विधानसभा उपचुनाव आज, सीएम संगमा भी मैदान में

नर हाथी 'वीरू' की करंट से मौत के मामले में वन विभाग की ओर से जांच कराने की बात डीएफओ कोरबा एस वेंकटाचलम ने कही है। हाथी को स्वयं से करंट लगा या उसे करंट लगाकर मारा गया? इस बिंदु पर जांच की जा रही है। 'वीरू' की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का विभाग को इंतजार है जिसके मिलने उपरांत जांच में तेजी आने की बात अधिकारियों ने कही है। वैसे इलाके में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि हाथी को करंट लगाकर मारा गया है परंतु सारी स्थितियां जांच पूर्ण होने के बाद ही स्पष्ट होंगी।
भारत-पाक संबंधों को सहज बनाने में सकारात्मक भूमिका निभाएगा चीन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Death of male elephant Veeru cause of electric shock in chattisgarh