ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़दंतेवाड़ा में निर्माण कार्य के दौरान धंसी चट्टान और चपेट में आ गए कई मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दंतेवाड़ा में निर्माण कार्य के दौरान धंसी चट्टान और चपेट में आ गए कई मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पहाड़ की खुदाई करते वक्त चट्टान धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है। अभी भी कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक जिन 4 लोगों की मौत हुई उनमें से अभी केवल 2 शव बरामद किए गए हैं।

दंतेवाड़ा में निर्माण कार्य के दौरान धंसी चट्टान और चपेट में आ गए कई मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,दंतेवाड़ाTue, 27 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पहाड़ की खुदाई करते वक्त चट्टान धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है। अभी भी दो मजदूरों की तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक जिन 4 लोगों की मौत हुई उनमें से अभी केवल 2 शव बरामद किए गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।  हादसा उस वक्त हुआ जब एनएमडीसी की खदानों में निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान चट्टान अचानक धंस गई और अफरा तफरी मच गई।  मलबे में कुल 6 मजदूरों के दबे होने की खबर है जिसमें ले 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्य दो की तलाश की जा रही है। वहीं मलबे को निकालने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनें लगाई गई हैं। इसके अलावा जेसीबी की मदद से भी मलबा हटाया जा रहा है। 

बता दें, किरंदुल में एनएमडीसी के एसपी 3 का नया प्लांट लगाया जा रहा है। इसी के चलते यहां निर्माण कार्य चल रहा थाऔर चट्टान को कटर और ड्रिलिंग से काटा जा रहा था। इसी दौरान चट्टान धंस गई और पोकलेन मशीन भी इसमें दब गई। जानकारी के मुताबिक यहां निर्माण कार्य का ठेका L&T कंपनी को दिया गया था। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद खुदाई का काम फिलहाल रोक दिया गया है और रेक्स्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है। मजदूर डरे हुए हैं। बताया जा रहा है हादसे के वक्त इतना ज्यादा कंपन था कि पहाड़ एकदम से नीचे की ओर आ गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें