ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़शेर के पीछे भागते नजर आए कांग्रेस के मंत्री, ग्रीन पर्दे में चलाते दिखे तीर कमान

शेर के पीछे भागते नजर आए कांग्रेस के मंत्री, ग्रीन पर्दे में चलाते दिखे तीर कमान

छत्तीसगढ़ में चुनाव की व्यस्तता के बाद सरकार के मंत्री अमरजीत भगत इन दिनों फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। अमरजीत जोकि प्रदेश सरकार में सांस्कृतिक मंत्री हैं और वह फिल्म में शहीद वीर नारायण सिंह की भू

शेर के पीछे भागते नजर आए कांग्रेस के मंत्री, ग्रीन पर्दे में चलाते दिखे तीर कमान
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 29 Nov 2023 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद जहां एक तरफ नेता परिवार के साथ समय बिता रहे हैं तो कोई भक्ति आराधना में लगा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक मंत्री इन दिनों अभिनेता की किरदार में दिखाई दे रहे हैं। विधानसभा चुनाव की व्यस्तता खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के मंत्री अमरजीत भगत अब छत्तीसगढ़ी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं। इतना ही नहीं अमरजीत भगत फिल्म में शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका भी निभा रहे हैं।

ग्रीन पर्दे के सामने तीर कमान लिए खड़े मंत्री

छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता जेआर सोनी बलिदानी राजा गुरु बालकदास के नाम पर फिल्म बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बतौर मंत्री रहते हुए गुरु बालक दास पर आधारित बलिदानी राजा के नाम से बनाई जाने वाली फिल्म को अमरजीत भगत ने 2 साल पहले साइन की थी। जिसको लेकर वह समय नहीं दे पा रहे थे। अब चुनाव की व्यस्तता खत्म होने के बाद इन दोनों अमरजीत भगत फिल्म की शूटिंग पूरी कर रहे हैं। वह इस फिल्म में एक खूंखार शेर का शिकार करते नजर आएंगे जिसका एक छोटा सा टीजर भी फिल्म निर्माता ने रिलीज किया है। यह पूरी फिल्म रायपुर के आसपास के इलाकों में सूट की जा रही है शूटिंग के दौरान अमरजीत भगत धोती पहने हुए पुराने वेश में नजर आ रहे हैं जिसमें वह हाथ में तीर कमान लिए खड़े हुए हैं। छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक मंत्री का यह रूप प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। 


गुरु बालकदास और वीर नारायण सिंह की दोस्ती की दास्तान


छत्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह को शायद ही कोई न जानता हो। गुरु बालक दास और वीर नारायण सिंह की दोस्ती और उनके आंदोलन की भूमिका की कहानी आजादी की किताबों में लिखी हुई है। जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के निर्माता सोनी फिल्म बना रहे हैं यह फिल्म पहला स्वतंत्रता आंदोलन पर आधारित है। 1818 से लेकर 1860 तक अंग्रेजों के खिलाफ लड़े गए पहले स्वतंत्रता आंदोलन की कहानी पर यह फिल्म तैयार की जा रही है इस फिल्म में गुरु बालक दास की भूमिका ओम त्रिपाठी निभा रहे हैं। स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास के पन्नों में साफ लिखा है कि गुरु बालक दास और शहीद वीर नारायण सिंह गहरे मित्र थे। इतिहासकारों के अनुसार वीर नारायण सिंह को साल 1857 में फांसी दे दी गई थी।

कौन है अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस पार्टी के नेता सीतापुर क्षेत्र से आने वाले अमरजीत भगत वर्तमान में छत्तीसगढ़ शासन में सांस्कृतिक और खाद्य मंत्री हैं। वह सीतापुर विधानसभा सीट से पांचवीं बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सीतापुर जो कि कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है और यहां से अमरजीत लगातार जीतते आए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने साल 2023 के विधानसभा के चुनाव में अमरजीत भगत के खिलाफ रामकुमार टोप्पो को मैदान में उतारा है। इस बार सीतापुर विधानसभा सीट में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें