ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- भाजपा सरकार आने के बाद छत्तीसगढ़ में शुरू हो गया फर्जी एनकाउंटर 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- भाजपा सरकार आने के बाद छत्तीसगढ़ में शुरू हो गया फर्जी एनकाउंटर 

छत्तीसगढ़ में नक्सली एनकाउंटर को लेकर कांग्रेस ने  सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया‌ है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- भाजपा सरकार आने के बाद छत्तीसगढ़ में शुरू हो गया फर्जी एनकाउंटर 
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 29 Feb 2024 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में जवानों के द्वारा नक्सलियों के एनकाउंटर पर एक बार फिर कांग्रेस ने सवाल खड़ा‌ किया‌ है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज‌ ने नक्सलियों के हो रहे एनकाउंटर पर सवाल खड़ा‌ करते हुए उसे फर्जी बताया‌ है। बैज ने भाजपा पर आरोप लगाते‌ हुए कहा है कि भाजपा के शासन में ग्रामीणों की हत्या करके उसे नक्सली एनकाउंटर का‌ नाम दिया जा रहा है। साथ ही कहा कि यह भाजपा का चरित्र है, जब भी भाजपा सत्ता में आती है तो इस तरह की हत्या को एनकाउंटर का नाम दिया‌ जाता है।

दरअसल दीपक बैज ने इस बात का जिक्र कोयलीबेड़ा की घटना से किया है। बैज ने कहा कि मुठभेड़ का नाम बता कर ग्रामीणों की हत्या की गई है। अब इसमें नक्सलियों के परिजन भी सामने आ गए है। जिनका आरोप है कि यह मुठभेड़ फर्जी‌ है। इसमें मारे गए लोग नक्सली नहीं वह गांव के ग्रामीण है, यह घटना बिलकुल गलत है। बैज ने कहा कि हमने इस मामले को लेकर जांच समिति बना कर कोयलीबेड़ा भेज दिया है। कांग्रेस की जांच कमेटी बहुत जल्द पूरे मामले की जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेगी।

रविवार को हुई थी मुठभेड़

बतादें कि कांकेर जिले में रविवार को नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आई थी। जिसके बाद कोयलीबेड़ा इलाके में तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली थी। इस मामले में नक्लसी संगठन से जुड़े होने की पुष्टी भी नहीं हो सकी थी।‌ इसके बाद मंगलवार को मारे गए नक्सलियों ने परिजनों ने इस बात का विरोध करते हुए इस एनकाउंटर को फर्जी बताया है। वहीं इस मामले में बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने 7 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया‌ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें