ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़भाजपा दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाती है- एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे... प्रियंका ने किसे बताया दूसरा

भाजपा दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाती है- एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे... प्रियंका ने किसे बताया दूसरा

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। आरोप लगाया कि भाजपा दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाती है- एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे वो...

भाजपा दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाती है- एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे... प्रियंका ने किसे बताया दूसरा
Subodh Mishraभाषा,कोरबाThu, 02 May 2024 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का धुंआधार प्रचार जोरों पर है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा में चुनाव प्रचार करने पहुंचीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा पांच किलोग्राम राशन देकर लोगों को आश्रित बनाना चाहती है। लोगों को उससे कहें कि इसके बजाय नौकरियां दे। कहा कि आज ठेकेदारी सिस्टम में श्रमिकों का शोषण हो रहा है। आपको ठेके में नौकरी मिलती है, लेकिन आपको ढंग से पैसे नहीं मिलते। मेहनत करने के बावजूद आपकी जरूरतें पूरी नहीं होतीं।

प्रियंका ने कहा कि खदानों के लिए जमीनें ली गईं, लेकिन लोगों को मुआवजा नहीं मिला, पुनर्वास नहीं किया गया। जबकि कांग्रेस की हर सरकार ने हमेशा आपके लिए काम किया है। इंदिरा जी ने कई खदानों का राष्ट्रीयकरण किया, जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिला। लेकिन आज इस क्षेत्र में कई खदान बंद हो गई और लगातार निजीकरण किया जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि मोदी जी देश की संपत्ति अपने मित्रों को सौंप रहे हैं, जिसके चलते आपके रोजगार की सुरक्षा खत्म हो गई है। आपके 'छत्तीसगढ़िया सम्मान' का देशभर में मान है। पहली बार ऐसा हुआ जब भूपेश बघेल जी ने छत्तीसगढ़िया स्वाभिवान की बात देश के अलग-अलग हिस्सों में रखी। लेकिन जब छत्तीसगढ़ में बहुत तेजी से काम होने लगे और प्रदेश का विकास होने लगा, तो ये बात बीजेपी को पसंद नहीं आई, क्योंकि उनकी राजनीति बहुत अलग तरीके की है। मैं जब यहां आ रही थी तो मैंने देखा कि आपकी धरती बहुत सुंदर है। प्रियंका ने बताया कि मेरी दादी इंदिरा गांधी जी कहती थीं कि हमारे आदिवासी भाई-बहनों ने हमेशा प्रकृति का आदर किया है। उनका जल-जंगल-जमीन से बेहद मजबूत जुड़ाव होता है। इस धरती से कई ऐसे महापुरुष आए, जिन्होंने देश के अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी बड़ी भूमिका निभाई।

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी खुद को बड़ा ईमानदार बताते हैं, लेकिन इस देश में भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी स्कीम लेकर आए। यह स्कीम थी, जो चंदा देगा, उसका नाम गुप्त रहेगा। इसके तहत अपने बड़े-बड़े मित्रों से चंदा लिया। पहले उनके ऊपर छापा मारा, फिर चंदा लेकर जांच बंद कर दी। उन्होंने गुजरात में पुल गिरने की घटना का उदाहरण भी दिया। प्रियंका ने कहा कि भाजपा दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाती है- एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे... वो जो जनता के कल्याण व मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते।