ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में बढ़ी कांग्रेस नेताओं की मुश्किल, 9 लोगों को हो सकता है वारंट जारी

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में बढ़ी कांग्रेस नेताओं की मुश्किल, 9 लोगों को हो सकता है वारंट जारी

छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ से ज्यादा के कोयले घोटाले के मामले में आज 9 अभियुक्त समेत सभी आरोपियों की सुनवाई की गई। इस सुनवाई में शामिल नहीं होने वाले कांग्रेस नेताओं की मुश्किलें भी बढ़ गई है।

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में बढ़ी कांग्रेस नेताओं की मुश्किल, 9 लोगों को हो सकता है वारंट जारी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 06 Dec 2023 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ के कोयले घोटाले में नया मोड़ आ गया‌ है।  मामले में आज रायपुर की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई है। आज की सुनवाई में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव समेत 9 लोगों को हाजिर होना था लेकिन नोटिस के बाद भी सभी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए हैं। मामले में सभी अभियुक्त कोर्ट में पेश नहीं होने के पर अगली‌ सुनवाई 6 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 

प्रवर्तन निदेशालय के अधिवक्ता सौरभ पांडे का कहना है कि कोल लेवी मामले में 9 अभियुक्तों को नोटिस जारी की गई है उनकी तामीली या अदम तामीली को लेकर सूचना कोर्ट को नहीं है। आगे सौरभ पांडे ने बताया कि इसी मामले में कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल के साथ उनके बेटे और दामाद को भी समंस जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ के बहुत चर्चित कोयला घोटाला मामले को लेकर पिछले 1 साल से अलग-अलग लोगों के खिलाफ सुनवाई जारी है। इसी बीच आज यानी 6 दिसंबर को रायपुर के विशेष कोर्ट में न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने सुनवाई की है। सुनवाई के दौरान जेल में बंद आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाजिर हुए थे। जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होने वालों में सौम्या चौरसिया, रानू साहू समेत सभी अभियुक्त शामिल हुए थे। इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं समेत 9 अन्य लोगों को इस सुनवाई में शामिल होना था लेकिन यह लोग इस सुनवाई में शामिल नहीं हुए। इन में जो अभियुक्तों सुनवाई में शामिल नहीं हुए उनमें भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस नेता आरपी सिंह, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी शामिल है।‌


इसके साथ ही जानकारी यह भी है कि ईडी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के बेटे और दामाद को भी समंस से जारी किया है। इनमें से रामगोपाल अग्रवाल को आज होने वाली 6 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय में उपस्थित होना था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए।  जिसके बाद राम गोपाल अग्रवाल के बेटे वैभव अग्रवाल और दामाद नितिन अग्रवाल को भी समंस जारी किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें