ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने तय किया सीटों का टार्गेट, कब आएगी पहली लिस्ट? बताई तारीख

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने तय किया सीटों का टार्गेट, कब आएगी पहली लिस्ट? बताई तारीख

Chhattisgarh Vidhan Sabha Election: कांग्रेस ने शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में जीत को लेकर टार्गेट फिक्स कर दिया। पार्टी ने यह भी बताया कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट कब जारी की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने तय किया सीटों का टार्गेट, कब आएगी पहली लिस्ट? बताई तारीख
Krishna Singhभाषा,रायपुरSun, 20 Aug 2023 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में जीत के लिए सीटों का टार्गेट तय कर दिया है। पहली लिस्ट कब आएगी इस बारे में तारीख भी तय कर दी है। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने आगमी विधानसभा चुनाव में 90 में से कम से कम 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति और राज्य में पार्टी के लोकसभा पर्यवेक्षकों की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में शैलजा ने कहा कि आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची अगले सितंबर के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी।

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी दो सितंबर को रायपुर में युवाओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आठ सितंबर को राजनांदगांव जिले में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख अजय माकन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बैठकों में मौजूद थे।

शैलजा (Kumari Selja) ने कहा- हमें विश्वास है कि हम कम से कम 75 सीटें जीतेंगे। योजना आयोग (वर्तमान नीति आयोग) ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि छत्तीसगढ़ में 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आ गये हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि राज्य सरकार ने जरूरतमंदों का किस प्रकार ख्याल रखा है। हमारी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया है। हमारा लक्ष्य कम से कम 75 सीटें जीतना है। 

टिकट वितरण प्रक्रिया के बारे में कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा कि (उम्मीदवारों से) आवेदन 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी स्तर पर स्वीकार किए जाएंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 24 अगस्त को अपनी बैठक बुलाएगी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 26 अगस्त तक चयनित नामों को जिला कांग्रेस कमेटी को भेज देगी। जिला कांग्रेस कमेटी 28-29 अगस्त को अपनी बैठक समाप्त करने के बाद 31 अगस्त तक अपना प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेगी।

कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने बताया कि राज्य चुनाव समिति तीन सितंबर को एक बैठक करेगी और अगले दिन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसके बाद सिफारिश केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी। पार्टी प्रयास करेगी कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सितंबर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाए।