ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव पर जुटी कांग्रेस, राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव पर जुटी कांग्रेस, राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व सीएम भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। प्रदेश की 11 लोकसभा सीट को लेकर पार्टी के भीतर मंथन शुरु हो गया है। इस बीच यह खबर निकलकर आ रही है कि पूर्व सीएम बघेल....

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव पर जुटी कांग्रेस, राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व सीएम भूपेश बघेल
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 27 Jan 2024 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद देश की मुख्य पार्टी भाजपा और कांग्रेस लोकसभा की तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस ने प्रदेश में हार के बाद लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर कई अहम रणनीति बनाई गई। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा गया।
 

भूपेश बघेल लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद यह खबर निकल कर आ रही है कि प्रदेश के पूर्व CM भूपेश बघेल वर्तमान में पाटन विधानसभा सीट से विधायक अब आगामी लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर सकते है। बता दें कि पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा है। प्रस्ताव रखने के बाद राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सभी विधायकों ने इस फैसले का समर्थन किया है। कहा ये भी जा रहा है कि भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दिल्ली हाई कमान की ओर से हरी झंडी मिल चुकी है। 

बता दें की कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में लोकसभावार सीटों पर चर्चा की गई। साथ ही प्रदेश के 11 लोकसभा सीटों को लेकर मंथन किया गया। वहीं कुछ मौजूदा विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। साथ ही बैठक में  शामिल सदस्यों ने अपनी-अपनी ओर से लोकसभावार नेताओं के नाम भी सुझाए है। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान फरवरी के अंत तक कर देगी। जल्द नाम के ऐलान से जिस किसी नेता को उसके क्षेत्र की चुनाव में जिम्मेदारी मिलेगी उसे चुनाव में पूरा समय मिल सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें