ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़कांग्रेस रायपुर तो भाजपा दिल्ली में बैठकर बना रही मतगणना की रणनीति,कल खुलेगा किस्मत का पिटारा

कांग्रेस रायपुर तो भाजपा दिल्ली में बैठकर बना रही मतगणना की रणनीति,कल खुलेगा किस्मत का पिटारा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले कांग्रेस और भाजपा कोर कमेटी की बैठक कर मतगणना को लेकर तैयारी बना रही है। जैसे-जैसे नतीजे आते जाएंगे दोनों ही दल वार रूम के माध्यम से पाल-पाल की खबरों पर

कांग्रेस रायपुर तो भाजपा दिल्ली में बैठकर बना रही मतगणना की रणनीति,कल खुलेगा किस्मत का पिटारा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 02 Dec 2023 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे।  इसके साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल के बाद भाजपा और कांग्रेस रणनीति बनाने में जुट गई है। शुक्रवार को जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय में प्रभारी शैलजा के नेतृत्व में कोर कमेटी की बैठक कर मतगणना को लेकर मंथन किया। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा दिल्ली में बैठकर रणनीति बनाने में जुड़ गई है। छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी शैलजा रायपुर पहुंच चुकी हैं। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी ओम माथुर मतगणना के दिन यानी कल सुबह दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। 


दिल्ली में भाजपा ने की तैयरी, छत्तीसगढ़ में दे दी जानकारी


छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल जारी होने के बाद दिल्ली में बैठकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, मंत्री मनसुख मांडवीया, प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर और अन्य राष्ट्रीय नेता छत्तीसगढ़ को लेकर मंथन कर रहे हैं। 3 तारीख को मतगणना के बाद नतीजे को देखकर यह तय किया जाएगा कि क्या करना है वैसे भारतीय जनता पार्टी को इस बात का भरोसा है कि उनकी सरकार पूर्ण बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में बन रही है। माना जा रहा है कि भाजपा फिलहाल अपने विधायकों को कहीं भी ले जाने की योजना नहीं बना रही है। इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी नितिन नवीन आज रात तक रायपुर पहुंच जाएंगे। 


कांग्रेस की बैठक और शैलजा की तैयारी


वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय में प्रदेश की प्रभारी कुमारी शैलजा ने कोर कमेटी की बैठक ली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में मतगणना की तैयारी के बारे में चर्चा की गई है। कोर कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू शामिल हुए। बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश की प्रभारी शैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हम बहुमत से सरकार बना रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को एग्जिट पोल से भी ज्यादा सीटें मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन लोटस को लेकर कहा कि यहां भारतीय जनता पार्टी की कोशिश सफल नहीं हो पाएगी क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है। मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल को लेकर मीडिया से चर्चा में प्रभारी शैलजा ने हाई कमान पर फैसला करने की बात कही है। 

बता दे कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव दो चरणों में हुए है। लेकिन अन्य राज्यों में हुए चुनाव के कारण छत्तीसगढ़ में परिणाम को लेकर लंबा इंतजार करना पड़ा है। लेकिन अब महज एक दिन का वक्त शेष रह गया है कल यानी 3 दिसंबर को नतीजों का पिटारा खुल जाएगा।‌ जिससे साबित हो जाएगा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी या फिर भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर वापसी करने में सफल हो पाएगी। हालांकि एग्जिट पोल में भाजपा और कांग्रेस दोनों की ही सरकार बनने की बातें सामने आ रही हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन नतीजा क्या होंगे वह अहम होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें