ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या चौरसिया को कोर्ट लेकर पहुंची EOW, मांगी 15 दिनों की रिमांड

कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या चौरसिया को कोर्ट लेकर पहुंची EOW, मांगी 15 दिनों की रिमांड

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला मामले को लेकर EOW की टीम सौम्या चौरसिया और पूर्व IAS रानू साहू को लेकर कोर्ट पहुंची है। EOW ने कोर्ट से दोनों की 15 दिनों की‌ रिमांड मांगी है। जिसे लेकर सुनवाई जारी है। 

कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या चौरसिया को कोर्ट लेकर पहुंची EOW, मांगी 15 दिनों की रिमांड
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 23 May 2024 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोयला घोटाला की जांच की आंच फिर उठने लगी है। कोयला घोटाले की जांच को लेकर आज EOW ने पूर्व सीएम की उपसचिव रही सौम्या चौरसिया और IAS रानू साहू को कोर्ट में पेश किया है। EOW ने रायपुर कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए 15 दिनों की रिमांड मांगी है। दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर कोर्ट लेकर पहुंची EOW की टीम ने रायपुर कोर्ट में जज अतुल श्रीवास्तव की बेंच में पेश किया है, जहां सुनवाई जारी है।

जानकारी के मुताबिक कोयले घोटाले मामले को लेकर इससे पहले रायपुर कोर्ट ने पहले 5 दिन और उसके बाद 3 दिन पूछताछ की अनुमति दे चुकी है। EOW की टीम ने मामले में आरोपी समीर बिश्नोई, शिवशंकर नाग और सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ कर चुकी है। यह पूछताछ 29 मार्च से 2 अप्रैल और 4 मार्च से 7 अप्रैल तक हुई है। वहीं इसी मामले में अब पूछताछ के लिए रानू साहू और सौम्या चौरसिया को कोर्ट में पेश किया गया है। 

बतादें कि ED की कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ में EOW-ACB ने दो पूर्व मंत्रियों को मिलाकर 36 लोगों पर नाम जद FIR दर्ज की है। एफआईआर दर्ज करने के बाद कोयले घोटाले मामले को लेकर ACB जांच कर रही है। 

EOW की‌ रिमांड को लेकर चल रही बहस

रायपुर कोर्ट में बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी ने कहा कि EOW ने गिरफ्तारी के बाद एप्लीकेशन लगाई है। उनकी 5 जून तक मांगी गई रिमांड का हमने विरोध किया हैं। फैजल रिजवी ने बताया कि हमने कहा है कि ED के एक केश में एक जमानत हो चुकी है। वहीं दूसरी रानू साहू की जमानत की बेल सुप्रीम कोर्ट में लगी हुई है। इसके अलावा सौम्या चौरसिया की बेल को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई होना बाकी है। फैजल रिजवी ने कहा कि 3 दिन पहले भी पूछताछ हो चुकी है। ऐसे में आगे की रिमांड मांगने के लिए EOW ने पुख्ता तथ्य कोर्ट में पेश नहीं किए हैं।