ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़सीएम साय ने की‌‌ पीएम मोदी से मुलाकात, नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर हुई लंबी चर्चा

सीएम साय ने की‌‌ पीएम मोदी से मुलाकात, नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर हुई लंबी चर्चा

छत्तीसगढ़ के‌ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय‌ ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान सीएम साय‌ ने पीएम मोदी प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी है। 

सीएम साय ने की‌‌ पीएम मोदी से मुलाकात, नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर हुई लंबी चर्चा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 25 Jun 2024 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने संसद भवन में आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान सीएम साय ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को नियद नेल्लानार योजना, नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान और अमृतकाल: छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी दी है। 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है, जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने विगत छह माह में माओवादी विरोधी अभियानों में की गई कार्रवाई की जानकारी भी पीएम मोदी को दी। 

सीएम साय ने नियद नेल्लानार योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने, शासन-प्रशासन और ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का काम किया जा रहा है। इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं। भविष्य में 29 कैंपों को शुरू करने की योजना है।