ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़आदिवासियों को सीएम साय ने गिफ्ट में दिया सोलर लाइट, अच्छा गांव योजना पर बोले यह सिर्फ सुरूआत

आदिवासियों को सीएम साय ने गिफ्ट में दिया सोलर लाइट, अच्छा गांव योजना पर बोले यह सिर्फ सुरूआत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज दिल्ली दौरे पर रवाना हो गए है। रायपुर के विमानतल में आज सीएम साय ने आदिवासियों के लिए सोलर लाइट गिफ्ट किया है। सीएम ने कहा कि आदिवासियों की हर जरूरतों को परा किया है।

आदिवासियों को सीएम साय ने गिफ्ट में दिया सोलर लाइट, अच्छा गांव योजना पर बोले यह सिर्फ सुरूआत
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 29 Feb 2024 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज रायपुर एयरपोर्ट में सुकमा से आए आदिवासियों से मुलाकात की है। इस बीच सीएम साय ने सुकमा के आदिवासियों को गिफ्ट के तौर पर सोलर लाइट दिया है। बतादें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर रवाना होने के लिए रायपुर विमानतल पहुंचे हुए थे। उनके साथ  उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, BJP अध्यक्ष किरण सिंहदेव मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने आदिवासियों को सोलर लाइट की सौगात दी है। 

दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर के विमानतल में पत्रकारों से चर्चा में सीएम ने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि पहली बार हुआ है कि सुकमा के सेंसेटिव क्षेत्र के आदिवासी छात्र यहां आए और विधानसभा की कार्यवाही देखी है।  इनमें दो से तीन बच्चे जगदलपुर से आए थे। प्रदेश सरकार इन सभी को रायपुर के कई जगहों पर घुमा रही है। यह लोग पहली बार गांव से निकलकर ये देश दुनिया को देख रहे हैं। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार आदिवासियों के साथ खड़ी है, हमने एक योजना अपना अच्छा गांव लांच किया है। इनके घर में बिजली, पानी सब काम हम प्राथमिकता से करेंगे। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं, आपकी हर मांग पूरी की जाएगी। 

बता दें, BJP सहप्रभारी नितिन नबीन मैराथन बैठक में शामिल होने के लिए 28 फरवरी को छत्तीसगढ़ आए थे। अब वे इन सब के साथ दिल्ली के लिए निकल गए हैं। दरअसल, आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। जिसमें छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता शामिल होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें