ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़महतारी वंदन योजना को लेकर सीएम साय‌ का बड़ा ऐलान, जो लोग छूट जाएंगे उन्हें मिलेगा दूसरा मौका

महतारी वंदन योजना को लेकर सीएम साय‌ का बड़ा ऐलान, जो लोग छूट जाएंगे उन्हें मिलेगा दूसरा मौका

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय‌ने महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सहूलियत दी है। छत्तीसगढ़ में वह महिलाएं जो योजना से वंचित रह जाएगी उन्हें 1 मौका और...

महतारी वंदन योजना को लेकर सीएम साय‌ का बड़ा ऐलान, जो लोग छूट जाएंगे उन्हें मिलेगा दूसरा मौका
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 20 Feb 2024 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना को लेकर फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि है। प्रदेश में अब तक महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख आवेदन आ चुके हैं। इन सभी आवेदन की जांच कराई जा रही है, जिसे लेकर दावा  आपत्ति का समय तय कर दिया गया है। बहुत जल्द ही इस योजना के तहत चयनित नाम सामने आ जाएंगे। 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने महतारी वंदन योजना को लेकर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी के तहत शुरू की गई महतारी वंदन योजना को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इस योजना के तहत अब तक 70 लाख से ज्यादा आवेदन भरे जा चुके हैं। जिन महिलाओं ने सही तरीके‌ से आवोदन भरा है उन्हें इस योजना के तहत पैसा मिलना शुरू हो जाएगा। जिसे लेकर नामों को पहली सूची जल्द तैयार कर दी जाएगी। वहीं वह महिलाएं जिनका नाम इस योजना में शामिल नही होता है तो उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है‌। उन सभी महिलाओं को दावा आपत्ति करने का पूरा मौका दिया जाएगा‌। इसके साथ ही वह महिलाएं जो योजना से वंचिंत‌ रहेंगी उन्हें दोबारा फार्म भरने का एक मौका और दिया जाएगा। 

राम मंदिर जाने विधायकों को न्योता

छत्तीसगढ़ के सीएम साय‌ ने बताया‌ कि उन्होंने राम मंदिर दर्शन को लेकर सभी विधायकों को अयोध्या चलने का न्योता दिया गया है। रामलला दर्शन को लेकर सीएम विष्णु देव साय ने कहा है कि पक्ष और विपक्ष के सभी विधायकों को राम मंदिर चलने और रामलला के दर्शन करने के लिए न्योता दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत जल्द अपनी पूरी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाऊंगा।‌

लोकसभा चुनाव में जीतेंगे सभी 11 सीट

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय‌‌ ने कहा कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का बेहद महत्वपूर्ण अधिवेशन था। इस अधिवेशन में पूरे देश के करीब 10 हजार प्रतिनिधि शामिल हुए थे। सीएम साय ने कहा कि हमें आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर किस तरह से आगे बढ़ना है, उसे लेकर मार्गदर्शन मिला है। अब हम सब चुनाव की तैयारी में जुड़ गए हैं। हम भरोसा दिलाते हैं कि हम प्रदेश की सभी 11 में से 11 लोकसभा सीटें जीतेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें