ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़सरगुजा दौरा बीच में छोड़कर CM भूपेश दिल्ली रवाना, हेलीकॉप्टर टेकऑफ होते ही सूरजपुर सीईओ को हटाने का आदेश

सरगुजा दौरा बीच में छोड़कर CM भूपेश दिल्ली रवाना, हेलीकॉप्टर टेकऑफ होते ही सूरजपुर सीईओ को हटाने का आदेश

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल 9 मई को प्रस्तावित सरगुजा दौरा स्थगित कर दिल्ली रवाना हो गए। वे कांग्रेस के वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। CM का हेलीकॉप्टर उड़ते ही सूरजपुर सीईओ को हटा दिया गया है।

सरगुजा दौरा बीच में छोड़कर CM भूपेश दिल्ली रवाना, हेलीकॉप्टर टेकऑफ होते ही सूरजपुर सीईओ को हटाने का आदेश
लाइव हिन्दुस्तान,अंबिकापुरMon, 09 May 2022 01:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 मई को प्रस्तावित सरगुजा दौरा बीच में स्थगित कर दिल्ली रवाना हो गए। वे कांग्रेस के वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। सीएम का सोमवार को सरगुजा के लुंड्रा क्षेत्र में दौरा एवं अंबिकापुर में बैठक का कार्यक्रम था। सूरजपुर में सुबह समीक्षा बैठक लेने के बाद सीएम रायपुर रवाना हो गए। इधर मुख्यमंत्री बघेल का हेलीकॉप्टर टेकऑफ होते ही सूरजपुर जिला पंचायत के सीईओ को हटाने का आदेश जारी हो गया है।

बता दें कि प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने सीएम भूपेश बघेल का दौरा 4 मई से सरगुजा संभाग से शुरू हुआ है। रविवार को सीएम ने सूरजपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर सूरजपुर में रात्रि विश्राम किया। सोमवार सुबह उन्होंने सूरजपुर में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और रायपुर के लिए रवाना हो गए। आज अंबिकापुर में समीक्षा बैठक लेने के साथ ही लुंड्रा क्षेत्र में दौरा कार्यक्रम था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री रायपुर से फ्लाइट द्वारा दिल्ली रवाना हो रहे हैं। वे दिल्ली पहुंच शाम को कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी द्वारा बुलाए गए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में 13 से 15 मई तक उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर एवं वर्ष 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित कर्नाटक के विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होनी है। यह बैठक छत्तीसगढ़ के हिसाब से महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मंत्री टीएस सिंहदेव भी पहुंचेंगे दिल्ली
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामानांतर अपना दौरा कार्यक्रम शुरू करने वाले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिल्ली पहुंचेंगे। वे कृषि एवं किसानों के मुद्दे पर बनी कमेटी के सदस्य हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव व पीसीसी चीफ के दिल्ली दौरा को लेकर प्रदेश की सियासत फिर गरमा गई है।   

सूरजपुर जिला पंचायत सीईओ को हटाया
सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार सुबह सूरजपुर में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान न्याय योजना में कहीं शिकायत नहीं मिली है, लेकिन राजस्व अमले को जमीनी स्तर पर कार्य में सुधार की जरूरत है। गोठान योजना एवं अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन पर सीएम खुश नहीं दिखे। जिला पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नाराज दिखे। मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर के टेकऑफ होते ही सूरजपुर सीईओ राहुल देव को हटाने का आदेश मंत्रालय से जारी हो गया। राहुल देव को जांजगीर-चांपा का अपर कलेक्टर बनाया गया है। वहीं जांजगीर-चांपा की अपर कलेक्टर सुश्री लीना कोसम को सूरजपुर जिला पंचायत का नया सीईओ बनाया गया है। राहुल देव की पत्नी भावना गुप्ता वर्तमान में सरगुजा की एसपी हैं। (रिपोर्ट:मनोज कुमार)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें