ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलते महिला बेहोश, रायपुर में इलाज के दौरान मौत, सप्ताहभर में दूसरी घटना

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलते महिला बेहोश, रायपुर में इलाज के दौरान मौत, सप्ताहभर में दूसरी घटना

छत्तीसगढ़ में पारंपरिक खेलों को बढ़ाना देने भूपेश सरकार द्वारा शुरू किए गए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में एक महिला की मौत हो गई। कोंडागांव जिले के मांझीबोरंड गांव में खेल के दौरान महिला बेहोश हो गई थी।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलते महिला बेहोश, रायपुर में इलाज के दौरान मौत, सप्ताहभर में दूसरी घटना
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 15 Oct 2022 08:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में पारंपरिक खेलों को बढ़ाना देने भूपेश सरकार द्वारा शुरू किए गए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में एक कबड्डी खेलने वाली महिला की मौत हो गई।
कोंडागांव जिले के ग्राम मांझीबोरंड में खेल प्रतियोगिता के दौरान महिला बेहोश हो गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर उसे बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला की मौत पर सीएम भूपेश बघेल ने शोक जताते हुए मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश अफसरों को दिए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन सरकार कर रही है। ओलंपिक की ही तर्ज पर राज्य स्तर पर इसका आयोजन किया गया है। शुक्रवार को ग्राम माझीबोरंड ओलंपिक खेल हो रहा था। कबड्डी की प्रतिभागी शांति मंडावी पति उमेश मंडावी (31 वर्ष) खेल के दौरान बेहोश होकर गिर गई। भाई रमेश मंडावी सहित अन्य परिजन उसे तत्काल उपचार के लिए कोंडागांव जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। गंभीर स्थिति की वजह से डॉक्टरों ने बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर कर दिया। शनिवार को अस्पताल में उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

CM ने जताया शोक, 4 लाख मिलेगा मुआवजा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माकड़ी के मांझीबोरंड में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान घायल शांति मंडावी की रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत पर शोक जताया है। उन्होंने शांति मंडावी के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। सीएम ने मृतक के परिवारजनों को सहायता राशि उपलब्ध कराने अफसरों को निर्देश दिए हैं। महिला की मौत की खबर के बाद जिला प्रशासन के अफसर मांझीबोरंड गांव पहुंचकर परिजनों से मिले।

रायगढ़ में भी एक खिलाड़ी की हुई थी मौत 
बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को रायगढ़ जिले में कबड्डी मैच के दौरान एक 32 साल का खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। खिलाड़ी का नाम ठंडाराम मालाकार था। कबड्डी मैच के दौरान ही ठंडाराम गंभीर रूप से घायल हो गया। कुछ ही देर में वो बेहोश हो गया। बेहोशी के हालत में ही ठंडाराम को घरघोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से खिलाड़ी को रायगढ़ जिला अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन अस्पताल जाते समय रास्ते में ही खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें