ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, 5 दिन का हाल

छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, 5 दिन का हाल

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में इस हफ्ते आंधी और बारिश वाला मौसम रहने वाला है। IMD ने छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की है। छत्तीसगढ़ में कहां-कहां होगी बारिश...

छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, 5 दिन का हाल
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 12 Jun 2024 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में इस हफ्ते आंधी और बारिश वाला मौसम रहने वाला है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हल्की बारिश भी देखी जाएगी। कुछ जगहों पर ओले गिरने का भी पूर्वानुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ में पांच दिन तक आंधी और बारिश वाला मौसम रहेगा। छत्तीसगढ़ के किन इलाकों में पड़ेगी भीषण गर्मी, कहां-कहां होगी बारिश इस रिपोर्ट में जानें...

हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिणी छत्तीसगढ़ में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है। इन सबके बीच अगले पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के दक्षिणी एवं मध्य भागों में गरज-चमक के साथ वज्रपात, अंधड़ के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

11 से 15  जून तक खराब रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, 11 से 15  जून तक छत्तीसगढ़ में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। इन पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने का पूर्वानुमान जताया। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। संभागों के लिहाज से देखें तो सरगुजा संभाग में पूरे हफ्ते मौसम शुष्क रहेगा। वहीं बिलासपुर संभाग में विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश होगी। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में भी विभिन्न स्थानों पर आंधी बारिश के आसार हैं।

बिजली गिरने से 15 मजदूर घायल
इस बीच छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से पांच महिलाओं समेत 15 मजदूर घायल हो गए। पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कोरलदंड वन परिक्षेत्र के अंतर्गत एक नर्सरी में हुई। यह घटना उस वक्त हुई जब मजदूर दोपहर के भोजन के बाद नर्सरी में एक पेड़ के नीचे आराम कर रहे थे। गंभीर रूप से घायल पांच महिला मजदूरों को बेहतर इलाज के लिए राजनांदगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

(एजेंसियों के इनपुट पर आधारित)