ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया पूरे हफ्ते का अपडेट

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया पूरे हफ्ते का अपडेट

Chhattisgarh Weather Report: मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में एकबार फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। IMD का कहना है कि सूबे में अगले चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश देखी जाएगी।

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया पूरे हफ्ते का अपडेट
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरTue, 15 Aug 2023 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में बीते एक हफ्ते से बारिश की गतिविधियां थमी थी। अब सूबे में एकबार फिर भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि सूबे के विभिन्न हिस्सों में एक नया सिस्टम सक्रिय होने से अगले तीन से चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश संभव है। खासकर बस्तर औश्र सरगुजा संभाग के जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। कुछ स्थानों पर वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सूबे के अधिकांश हिस्सों में बारिश के चलते तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की जाएगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, हिमालय की तलहटी में पहाड़ियों पर मौजूदा वक्त में एक मानसूनी ट्रफ सक्रिय है जिसके दक्षिण की ओर बढ़ने की संभावना है। 18 अगस्त से यह मानसूनी ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के करीब पहुंच जाएगी। इतना ही नहीं दक्षिण पश्चिम बांग्लादेश के आसपास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी मौजूद है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उक्त मौसमी परिस्थितियों के कारण सूबे में जोरदार बारिश का माहौल बनेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, ताजा वेदर सिस्टम के चलते अगले तीन से चार दिन तक सूबे के अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश देखी जा सकती है। यदि अगले 24 घंटे की बात करें तो सूबे में भारी से ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी गई है। कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। 

Chhattisgarh Weather Forecast: सूबे के सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, बिलासपुर, बस्तर, बेमेतरा, सारंगढ़, रायपुर और कोरबा जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। सूबे में 17 से 19 अगस्त के दौरान हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो इसी दौरान सूबे के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश देखी जा सकती है। इस दौरान तेज हवांए चलने और वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें