ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

Chhattisgarh Mausam News: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज...

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 24 Jun 2024 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 26 से 28 जून तक भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 26 जून से मौसमी गतिविधियां बढ़ने और भारी बारिश की संभावना जताई है। छत्तीसगढ़ में 28 जून तक कैसा रहेगा मौसम जानने के लिए पढ़ें IMD का ताजा अपडेट...

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। यही नहीं एक ट्रफ लाइन मध्य राजस्थान पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन से लेकर दक्षिण छत्तीसगढ़ तक फैली हुई है। इन मौसमी परिस्थितियों की वजह से छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में एकबार फिर जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 28 जून तक मौसम खराब रहेगा। अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जाएगी। 26 से 28 जून के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होगी। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं।

यदि देश के बाकी हिस्सों की बात करें तो उपग्रह तस्वीरों से पता चलता है कि अगले 3 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जाएगी। वहीं गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कई स्थानों पर जोरदार बारिश होगी।