ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन, कब आएगी पहली लिस्ट?

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन, कब आएगी पहली लिस्ट?

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की कवायद में जुटी है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली सूची जल्द फाइनल हो जाने के संकेत हैं। जानें कब आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट...

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन, कब आएगी पहली लिस्ट?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरMon, 04 Sep 2023 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। भाजपा ने 21 सीटों और बसपा ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अब कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की कवायद में जुट गई है। सूत्रों की मानें तो प्रदेश चुनाव समिति एकल नाम वाली सीटों पर रायशुमारी लेगी। कांग्रेस की पहली सूची जल्द फाइनल हो जाने के संकेत हैं। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को नाम भेजे जाएंगे। 6 सितंबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा सकती है। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस कुछ मौजदा विधायकों का टिकट काटेगी। 

रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में देर शाम प्रदेश चुनाव समिति ने बैठक की। ब्लॉक और जिला स्तर पर दावेदारों को लेकर आए सीलबंद लिफाफे खोले गए। समिति के संयोजक और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री शिव डहरिया, पूर्व पीपीसी चीफ एवं मंत्री मोहन मरकाम सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता मौजूद रहे। 

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली सूची में 25 से 30 सीटों पर नाम सामने आ सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक के बाद चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक देर रात तक चली। बैठक से पहले कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 6 सितंबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट आएगी। समिति के सामने जिलों से प्रत्याशियों की जो अनुशंसाएं आई हैं, उन पर विचार किया जाएगा। एक-एक नामों पर मंथन होगा। 4 और 5 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और फिर 6 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

इधर बैठक को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी भी बढ़ गई है। एआईसीसी महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा ने विस्तारित बैठक के बाद मीडिया से कहा कि 75 प्लस सीटों के साथ फिर से सरकार बनाने का लक्ष्य रखा गया है। कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी में काम करके ब्लॉक से लेकर बड़े-बड़े पदों पर जा सकते हैं। हम सभी को एकजुटता से चुनावी मैदान में उतरना है। कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। किसी को भी टिकट मिले उनके लिए काम करना है। छत्तीसगढ़ में हम बहुत मजबूत हैं।