ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली समेत 7 ढेर

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली समेत 7 ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत कम से कम सात नक्सली मारे गये हैं। राज्य के पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुदंरराज...

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली समेत 7 ढेर
रायपुर, एजेंसीThu, 19 Jul 2018 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत कम से कम सात नक्सली मारे गये हैं। राज्य के पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुदंरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब छह बजे दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों की सीमा से लगने वाले तिमिनार और पुसनार गांवों के पास के जंगलों में शुरू हुई। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की संयुक्त टीम की माओवाद निरोधी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुई। 

सफलता : पिछले साल की तुलना में दोगुने नक्सली मारे गए
      
उन्होंने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने दंतेवाड़ा से सटे दोनों जिलों के जंगलों में यह अभियान शुरू किया। सुंदरराज ने बताया कि तिमिनार और पुसनार गांवों के जंगलों की घेराबंदी के दौरान दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गई। उन्होंने बताया, “गोलीबारी रुकने के बाद तीन महिलाओं समेत सात नक्सिलयों के शव मौके से बरामद किए गए। ”
     
उन्होंने बताया कि दो इंसास राइफल , दो प्वाइंट 303 राइफल , एक बोर की बंदूक के अलावा कुछ मजल लोडिंग बंदूकें भी मौके से जब्त की गईं। सुंदरराज ने बताया कि इलाके में तलाश अभियान अब भी जारी है जिसके बाद ही ज्यादा जानकारी सामने आ पाएगी।

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें