Chhattisgarh polls seventy one point nine three percent voting in second phase - छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 71.93 प्रतिशत हुआ मतदान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 71.93 प्रतिशत हुआ मतदान

Chhattisgarh Assembly election 2nd phase ends (ANI Twitter pic)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 72 सीटों पर मंगलवार को शाम छह बजे तक 71.93 प्रतिशत मतदान हुआ। साल 2013 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान का प्रतिशत 77.13 रहा था। 

उप चुनाव आयुक्त उमेश सिंहा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि छत्तीसगढ़ में दोनों चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा। दोनों चरण के मतदान में राज्य की सभी 90 सीटों पर कुल 74.17 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि पिछले चुनाव में मतदान 77.42 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

उन्होंने बताया कि मतदान के अंतिम आंकड़े मिलने तक इसके प्रतिशत में इजाफे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।  उल्लेखनीय है कि गत 12 नवंबर को पहले चरण के मतदान में 18 सीटों पर और 20 नवंबर को दूसरे चरण के मतदान में 72 सीटों पर वोट डाले गये। पहले चरण में 76.42 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

सिंहा ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान में युवा, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की बेहद उत्साहजनक भागीदारी रही। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में ईवीएम और वीवीपेट में गड़बड़ी की बहुत कम शिकायतें दर्ज की गयीं। इस दौरान सिर्फ 0.44 प्रतिशत बैलिट यूनिट, 0.46 प्रतिशत कंट्रोल यूनिट और 1.86 प्रतिशत वीवीपेट मशीनें बदली गयीं।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: दूसरे फेज में BJP के हैं सबसे अधिक करोड़पति उम्मीदवार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh polls seventy one point nine three percent voting in second phase