ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़राजस्थान में बंधक चार नाबालिग मजदूरों को छुड़ाकर लाई छत्तीसगढ़ पुलिस, मंत्री नेताम ने मुलाकात कर कही ये बड़ी‌ बात

राजस्थान में बंधक चार नाबालिग मजदूरों को छुड़ाकर लाई छत्तीसगढ़ पुलिस, मंत्री नेताम ने मुलाकात कर कही ये बड़ी‌ बात

छत्तीसगढ़ पुलिस  ने राजस्थान में बंधक बनाकर रखे चार नाबालिक मजदूरों को  छुड़ाकर वापस लाने में बड़ी सफलता‌ मिली है। पुलिस ने इन सभी चारों मजदूरों को सुरक्षित घर भेजने का काम किया है।‌

राजस्थान में बंधक चार नाबालिग मजदूरों को छुड़ाकर लाई छत्तीसगढ़ पुलिस, मंत्री नेताम ने मुलाकात कर कही ये बड़ी‌ बात
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 18 Jun 2024 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अंबिकापुर पुलिस प्रशासन की टीम को बड़ी सफलता मिली है। राजस्थान के माधोपुर में जिले के चार नाबालिग मजदूरों को बंधक बना गया था, जिसे पुलिस टीम ने छुड़ा लिया है। सबसे पहले चारों को जिले के सर्किट हाउस लाया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम ने चारों से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों को ऐसे घटनाओं पर नजर रखने को कहा है, साथ ही कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। चारों लोगों को प्रशासन ने अपने-अपने घर भेज दिया है।
 
चारों ने ज्यादा रोजी कमाने के लालच में घर से बाहर चले गए थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चारों नाबालिक मैनपाट क्षेत्र के मालतीपुर गांव के हैं। ग्राम चिरगा के फिलिम नामक व्यक्ति ने ज्यादा वेतन का लालच देकर उन्हें राजस्थान ले गया था। लालच में आकर चारों ने घर से बाहर कमाने के लिए निकल गए, लेकिन वहां भी कम रुपए में काम करा रहे थे। साथ ही मालिक दबाव बनाकर काम करवाता था और वापस घर भी आने नहीं देता था।  

इसी तरह जैसे तैसे चारों नाबालिक कुछ दिनों तक काम किए। वेतन आने में पता चला कि उन्हें लालच देकर बुलाया गया। उन्हें घर आने नहीं दिया जा रहा था। तंग आकर जैसे तैसे कर चारों ने अपने परिजन को यह बात बताई। इसके बाद परिजनों ने प्रशासन को परेशानी सुनाई। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षित चारों नाबालिग को वापस लाया। कलेक्टर ने कितने घटनाओं का अंजाम देने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई करने की निर्देश दिए हैं।