ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भर्ती घोटाले में दर्ज किया केस, किन पर आरोप?

छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भर्ती घोटाले में दर्ज किया केस, किन पर आरोप?

छत्तीसगढ़ सरकार ने बुधवार को बताया कि पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कथित भर्ती घोटाले में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) के पूर्व चेयरमैन और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भर्ती घोटाले में दर्ज किया केस, किन पर आरोप?
Krishna Singhरितेश मिश्रा,रायपुरWed, 07 Feb 2024 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कथित भर्ती घोटाले में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) के पूर्व चेयरमैन और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सरकार की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। इससे पहले, छत्तीसगढ़ सरकार ने सीजीपीएससी भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। अधिकारियों ने बताया था कि ईओडब्ल्यू में दर्ज मामला जल्द ही सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।

जारी बयान के मुताबिक, आईपीसी की धारा 120 (बी), 420, आईपीसी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1998 की धारा 7, 7 (के), और धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों द्वारा इसकी जांच की जा रही है। राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षाओं में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। 

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव पूर्व आश्वासन के अनुरूप और इस जांच को सीबीआई को सौंपने के राज्य सरकार के फैसले पर कार्रवाई करते हुए, आर्थिक अपराध शाखा के जांचकर्ताओं ने सीजीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष तमन सिंह सोनवानी और आयोग के अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। 

बयान में कहा गया है कि यह कार्रवाई ननकीराम कंवर की ओर से की गई शिकायतों के आधार पर की गई जिन्होंने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से साल 2021 के लिए 170 पदों के लिए आयोजित परीक्षाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें