ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़महिला न्यूज एंकर के लापता होने के 5 साल बाद छत्तीसगढ़ पुलिस का ऐक्शन, कत्ल के आरोप में 3 अरेस्ट

महिला न्यूज एंकर के लापता होने के 5 साल बाद छत्तीसगढ़ पुलिस का ऐक्शन, कत्ल के आरोप में 3 अरेस्ट

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में करीब पांच साल पहले एक न्यूज एंकर लापता हो गई थी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने अब गुमशुदगी का केस सुलझाया है। पुलिस ने जांच पाया है कि न्यूज एंकर का कत्ल कर दिया गया था।

महिला न्यूज एंकर के लापता होने के 5 साल बाद छत्तीसगढ़ पुलिस का ऐक्शन, कत्ल के आरोप में 3 अरेस्ट
Krishna Singhभाषा,कोरबाTue, 15 Aug 2023 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में करीब पांच साल पहले लापता हुई एक न्यूज एंकर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने छानबीन में पाया है कि न्यूज एंकर का कत्ल कर दिया गया था। पुलिस ने न्यूज एंकर की हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पांच वर्ष पहले लापता हुई न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना लश्कर की हत्या के मामले में पुलिस ने मधुर साहू (37), कौशल श्रीवास (29) और अतुल शर्मा (26) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आपसी संबंधों में अनबन और चरित्र शंका के कारण आरोपियों ने सलमा की हत्या की थी। आरोपियों ने हत्या के बाद शव को दफना दिया था। पुलिस ने शव की तलाश शुरू कर दी है। 20 जनवरी 2019 को सलमा के पिता का देहांत हुआ था, लेकिन सलमा अंतिम संस्कार उपस्थित नहीं हुई थी। वहीं बहुत दिनों से सलमा के परिजनों का सलमा से संपर्क नहीं हुआ था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिता के अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में सलमा के अनुपस्थित रहने के बाद उसके परिजनों ने अनहोनी की आशंका में कुसमुण्डा थाने में मामला दर्ज कराया था। मार्च 2023 में राज्य स्तरीय ऑपरेशन मुस्कान शुरू होने के बाद लापता महिलाओं और बच्चों की तलाश के लिए प्रयास किया जा रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लापता सलमा के बारे में भी जानकारी ली गई।जब उसके परिजनों से पूछताछ की गई तब जानकारी मिली कि सलमा ने यूनियन बैंक से कर्ज लिया था। जब यूनियन बैंक से पूछताछ की गई तब जानकारी मिली कि एक जिम का मालिक मधुर साहू उसका कर्ज चुका रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब मधुर साहू के बारे में जानकारी ली गई तब पता चला कि वह फरार है। वहीं जब अन्य लोगों से पूछताछ की गई तब दो महिला और तीन पुरुषों के कथन में विरोधाभास सामने आया। संदिग्धों से कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि 21 अक्टूबर, 2018 को कोरबा निवासी मधुर साहू और कौशल श्रीवास ने सलमा की गला घोटकर हत्या कर दी थी। अतुल शर्मा के सहयोग से शव को एक पुल के करीब दफना दिया था। बाद में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपियों द्वारा बताए गए जगह पर सैटलाइट डेटा, थर्मल ईमेजिंग और ग्राउंड पेनेट्रेशन रडार मशीन के माध्यम से शव की खोज शुरू की; लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध स्थान पर वर्तमान में राष्ट्रीय राजमार्ग बन चुका है। अदालत के आदेश के बाद उस स्थान पर खनन किया जाएगा। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें