ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़Chhattisgarh: उद्योगपति नवीन जिंदल से मांगे 50 करोड़, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

Chhattisgarh: उद्योगपति नवीन जिंदल से मांगे 50 करोड़, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

Chhattisgarh News: उद्योगपति नवीन जिंदल 50 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी कई है। धमकी देने वालों ने कहा है कि यदि रकम का भुगतान 48 घंटे के भीतर नहीं किया गया तो जान से मार दिया जाएगा।

Chhattisgarh: उद्योगपति नवीन जिंदल से मांगे 50 करोड़, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी
Krishna Singhभाषा,रायगढ़Tue, 24 Jan 2023 05:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उद्योगपति नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी देने वालों ने एक पत्र में कहा है कि यदि उन्हें 48 घंटे में 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड यानी 50 करोड़ रुपये नहीं दिए गए तो उद्योगपति को जान से मार दिया जाएगा। इस पत्र से रायगढ़ समेत छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में हलचल मच गई है। अब छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की पुलिस ने उद्योगपति और कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। 

रायगढ़ ज़िले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल को एक पत्र के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी भरा पत्र रायगढ़ स्थित जिंदल फैक्टरी में डाक से सोमवार को मिला था। इस मामले में बिलासपुर जेल में बंद कैदी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नवीन जिंदल को संबोधित 18 जनवरी के इस पत्र में 48 घंटे के भीतर 50 लाख ब्रिटिश पौंड की मांग फिरौती के तौर पर की गई है। 

धमकी देने वाले ने कहा है कि पैसे नहीं देने पर उद्योगपति को जान से मार दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने सोमवार की रात कंपनी के अधिकारी सुधीर रॉय की लिखित शिकायत पर बिलासपुर केंद्रीय जेल में बंद कैदी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है कि धमकी का पत्र भेजने वाला बिलासपुर का रहने वाला है। रिपोर्टों के मुताबिक, पत्र में प्रेषक के तौर पर बिलासपुर सेंट्रल जेल के कैदी नंबर 4563-97आई लिखा है। 

बताया जाता है कि यह पत्र हाथ से नहीं लिखा गया है। इस पत्र को कम्प्यूटर से टाइप किया गया है। जिंदल ग्रुप छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा उद्योगिक समूह है। जिंदल समूह ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपए का निवेश विभिन्न उद्योगों में किया है। यही वजह है कि पुलिस पूरी सक्रियता से छानबीन में जुट गई है। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर रॉय ने पुलिस में तहरीर दी है। इसकी बिना पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर राय को धमकी भरा लिफाफा मिला था।