ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ शराब मामला: ED  ने होटल कारोबारी गुरुचरण होरा के घर मारा छापा, पूछताछ के बाद उठा ले गई टीम

छत्तीसगढ़ शराब मामला: ED  ने होटल कारोबारी गुरुचरण होरा के घर मारा छापा, पूछताछ के बाद उठा ले गई टीम

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर एक बार फिर ईडी की टीम लगातार पूछताछ और रेड की कार्रवाई कर रही है। आज रायपुर के होटल कारोबारी गुरुचरण होला के निवास में ईडी की टीम ने रेड मारी है। 

छत्तीसगढ़ शराब मामला: ED  ने होटल कारोबारी गुरुचरण होरा के घर मारा छापा, पूछताछ के बाद उठा ले गई टीम
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 28 May 2024 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में आज परिवर्तन निदेशालय की टीम ने होटल व्यवसायी गुरुचरण सिंह होरा के ठिकाने पर दबिश दी है। रेड की इस कार्रवाई के बाद ईडी की टीम ने गुरुचरण होरा से पूछताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूछताछ करने के बाद होरा को अपने साथ ले गई है। हालांकि गुरुचरण होरा से पूछताछ किए जाने और उसे अपने साथ ले जाने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों और प्रशासन की ओर से अब तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। जानकारी के मुताबिक यह पूरी कार्रवाई शराब घोटाले मामले से जुड़ी हुई है।‌

बताया जा रहा है कि गुरुचरण होरा के रायपुर स्थित देवेंद्र नगर घर पर ईडी की टीम ने पूछताछ की है। हालांकि पूछताछ को लेकर अधिकारियों की तरफ से अब तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। जानकारी के मुताबिक गुरुचरण होरा के निलंबित आईएएस अनिल टुटेजा के साथ बेहद गरीबी संबंध थे। ऐसा आरोप लग रहा है कि करीबी संबंध होने के कारण उनसे शराब घोटाले मामले में पूछताछ की गई है। वही बता दे की शराब कारोबारी अनवर ढेबर की गिरफ्तारी भी गुरुचरण होरा के होटल ग्रैंड इंपीरिया से हुई थी। यही वजह है कि ईडी की टीम ने गुरुचरण होरा के निवास पर छापा मारने के बाद उनसे पूछताछ की है।

छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने केस को तीन हिस्सों में बांटकर नए सिरे से जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में एक क्रम में कई लोगों की गिरफ्तारी ईडी की टीम पहले भी कर चुकी है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में एसीबी की टीम इस मामले को लेकर अलग से जांच कर रही है। सूत्र बता रहे हैं कि पूर्व IAS अनिल टुटेजा और अनवर ढेबर से हुई पूछताछ और उससे मिले इनपुट के आधार पर शराब घोटाले मामले में यह आगे की रेड और पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में ईडी की टीम अभी और भी अन्य लोगों से पूछताछ और रेड की कार्रवाई कर सकती है।