ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ जग्गी हत्याकांड मामला, मुश्किल में पड़ सकते हैं अमित जोगी, हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी

छत्तीसगढ़ जग्गी हत्याकांड मामला, मुश्किल में पड़ सकते हैं अमित जोगी, हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी

छत्तीसगढ़ में जग्गी हत्याकांड मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। इस हत्याकांड के मामले को लेकर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। .....................................

छत्तीसगढ़ जग्गी हत्याकांड मामला, मुश्किल में पड़ सकते हैं अमित जोगी, हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 29 Feb 2024 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में जग्गी हत्याकांड मामले को लेकर एक बार फिर मामला गर्म हो गया है। बिलासपुर हाईकोर्ट में पिछले तीन दिनों से लगातार राम अवतार जग्गी हत्याकांड मामले को लेकर सुनवाई चल रही, जो अब पूरी हो चुकी है। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि जग्गी हत्याकांड मामले को लेकर अमित जोगी की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। 

क्या था जग्गी हत्याकांड मामला

छत्तीसगढ़ में साल 2003 के दौरान हीरा कारोबारी राम अवतार जग्गी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले में छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी समेत 25 लोगों को आरोपी बनाया गया था। इस मामले को लेकर उन दिनों अमित जोगी को बाइज्जत बरी कर दिया गया था। लेकिन बाकी 24 आरोपियो पर आरोप सिद्ध होने पर सजा सुनाई गई थी। 

क्यों बढ़ सकती है अमित जोगी की मुश्किलें?

जग्गी हत्याकांड मामले को लेकर अमित जोगी को बाइज्जत बरी  करने के मामले में राम अवतार जग्गी के बेटे सतीश जग्गी ने बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस याचिका पर सुनवाई चल रही थी। जिस पर अमित जोगी ने याचिक‌ा पर रोक‌ लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। अमित जोगी की‌ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने से पहले इस मामले में बिलासपुर हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू कर दी गई। लगातार चार दिन तक इस मामले में सुनवाई चलती रही। यह सुनवाई गुरुवार को हाईकोर्ट में पूरी कर ली गई है और अभी फैसला सुरक्षित रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें