ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़जंगल और पहाड़ों को पैदल पार कर पहुंचा रहीं स्वास्थ्य सेवाएं, महिला कर्मियों की हिम्मत को सलाम; देखें वीडियो

जंगल और पहाड़ों को पैदल पार कर पहुंचा रहीं स्वास्थ्य सेवाएं, महिला कर्मियों की हिम्मत को सलाम; देखें वीडियो

कुंदन कुमार ने बताया कि हेल्थकेयर कैंप कई गांवों में लगाए जा रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घने जंगलों में लोगों का इलाज करने के लिए जा रही हैं। लोगों के बीपी, शुगर समेत अन्य जरूरी जांच किये गये हैं।

जंगल और पहाड़ों को पैदल पार कर पहुंचा रहीं स्वास्थ्य सेवाएं, महिला कर्मियों की हिम्मत को सलाम; देखें वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 02:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की एएनएम (ANM) कार्यकर्ताओं का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग इन महिला स्वास्थ्य कर्मियों की हिम्मत और जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि यह महिला स्वास्थ्य कर्मी घने जंगलों और पहाड़ों को पैदल ही पार कर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने का प्रयास कर रही हैं। 

न्यूज एजेंसी 'ANI' ने इस वीडियो को ट्वीट किया है। जानकारी के मुताबिक, एएनएम कार्यकर्ता यहां के झलवासा गांव में हेल्थ कैंप लगाने के लिए दुर्गम पहाड़ियों को पार करती नजर आ रही हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारी निधड़क होकर वीरान पहाड़ियों से गुजर रही हैं। काफी देर तक वो ऊंची पहाड़ियों पर चढ़ाई कर गांव में पहुंचती हैं।

वीडियो के संबंध में बलरामपुर के डीसी कुंदन कुमार ने बताया कि, यहां का झलवासा गांव सबसे दूर बसा हुआ है। यहां जाने के लिए करीब 10 किमी पहाड़ों व जंगलों से गुजरना पड़ता है। उन्होंने बताया कि यहां लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए हम कैंप लगा रहे हैं।

कुंदन कुमार ने बताया कि हेल्थकेयर कैंप कई गांवों में लगाए जा रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घने जंगलों में लोगों का इलाज करने के लिए जा रही हैं। लोगों के बीपी, शुगर समेत अन्य जरूरी जांच किये गये हैं। ज्यादातर लोग स्वस्थ मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें